सरकार के ढुलमुल रवैए के चलते कोरोना ने भयावह रूप धारण कर लिया: विवेक बंसल

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 10:28 AM (IST)

 

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने कहा है कि मोदी सरकार के ढुलमुल रवैए के चलते आज कोरोना ने भयावह रूप धारण कर लिया है, जिसके कारण असंख्य लोग इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं। कोरोना की पहली लहर से सबक लेकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी इस महामारी से लड़ने के लिए पर्याप्त प्रबंध करने के स्थान पर देश की जनता से तालियां बजवाते रहे और अपनी पीठ थपथपाते रहे।

यह बातें हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा के साथ जिला गुरुग्राम की कांग्रेस कोविड रिलीफ कमेटी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक लेने के दौरान कहीं। बैठक में हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल और हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कमेटी के सदस्यों से कोरोना महामारी में जिला के मौजूदा हालातों को लेकर जानकारी ली और कांग्रेस द्वारा कोरोना संक्रमितों की सहायता के लिए चलाए जा रहे राहत कार्यों का भी जायजा लिया। बैठक में विवेक बंसल ने कहा कि मोदी जी चुनावी रैलियों में व्यस्त रहे और देश में कोरोना महामारी से हो रहे बदतर हालातों पर कोई ध्यान नहीं दिया, जिसका खामियाजा आज आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने प्रदेश की राज्य एवं जिला स्तरीय कोविड रिलीफ समितियों द्वारा किए जा रहे मानव सेवा कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि हमने आपसी तालमेल के साथ एक यूनिट की तरह और अधिक सक्रियता से लोगों की मदद करनी है।

वहीं बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से अनेकों बार हरियाणा की भाजपा सरकार को कोरोना महामारी से निपटने के लिए न केवल सुझाव दिए गए हैं, बल्कि मुख्य विपक्षी दल के होने के नाते हर संभव सहायता की पेशकश भी की जा चुकी है। परंतु प्रदेश की भाजपा सरकार न तो इस महामारी से निपटने के लिए कोई सार्थक उपाय कर पा रही है और दूसरी ओर अपनी हठधर्मिता के चलते कांग्रेस पार्टी द्वारा दी जा रही सहायता भी नहीं लेना चाहती। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी तथा पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी के निर्देशानुसार कांग्रेस पार्टी के वॉलिंटियर्स इस महामारी में सिर्फ आम जनता की सहायता करना चाहते हैं ना कि भाजपा की तरह किसी प्रकार की राजनीति।

कुमारी शैलजा ने कहा कि खट्टर सरकार की विफल नीतियों के कारण कोरोना संक्रमण से आज हरियाणा के हालात नियंत्रण से बाहर हो चुके हैं। भाजपा सरकार की विफलता का इससे बड़ा उदाहरण क्या होगा कि स्वयं मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुग्राम जिले का जिम्मा लिया था फिर भी वहां पर कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता इस महामारी में प्रशासन की मदद करना चाहते हैं परंतु बड़े खेद की बात है कि उनकी मदद लेने की बजाए सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है, उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं।

कुमारी शैलजा ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी मुख्य विपक्षी दल होने के नाते इस महामारी में लोगों की सहायता के लिए अपना सहयोग देना चाहती है तो भाजपा सरकार को छोटी मानसिकता का त्याग कर खुले दिल से कांग्रेस पार्टी के वॉलिंटियर्स का सहयोग करना चाहिए। कुमारी शैलजा ने इस दौरान कांग्रेसजनों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस महामारी में जिस प्रकार से कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता पीड़ितों की सहायता कर रहे हैं वह अतुलनीय है। इस दौरान बैठक में गुरुग्राम कोविड रिलीफ कमेटी के कोऑर्डिनेटर संजीव भारद्वाज, डॉ. शमसुद्दीन, पंकज डावर, प्रदीप जैलदार, कृष्ण सैनी, अशोक टांक  निर्मल यादव, निकिता अरोड़ा, पूजा शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कंट्रोल रूम से पूर्व सीपीएस राम किशन गुर्जर, हरियाणा कांग्रेस कोषाध्यक्ष रोहित जैन, मीडिया कोऑर्डिनेटर निलय सैनी, प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया इंचार्ज कपिल खेतरपाल समेत कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static