दो साल से चल रहा था सेक्सटॉर्शन का रैकेट, सरगना गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 01:24 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुड़गांव पुलिस ने अलवर से चल रहे एक सेक्सटॉर्शन रैकेट का भंडाफोड़ किया है। आरोपी लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर पहले लड़कों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे। इसके बाद लोगों को वीडियो कॉल कर आपत्तिजनक वीडियो चला देते थे और उसका स्क्रीन रिकॉर्ड करके ब्लैकमेल करते थे। साइबर थाना वेस्ट पुलिस को जब सेक्सटॉर्शन की शिकायत एक व्यक्ति ने दी तो पुलिस हरकत में आई और तकनीकी जांच के आधार पर रेड कर एक आरोपी अलवर राजस्थान के रहने वाले अल्ताब को गिरफ्तार कर लिया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि वह दो साल से अपने साथियों के साथ यह रैकेट चला रहा था और उसने ओएलएक्स के जरिए भी लोगों से फ्रॉड किया है। इस बारे में और अधिक जानकारी जुटाने के लिए आरोपी के मोबाइल को साइबर सेल को सौंप दिया है जो देश भर में हुए इस नंबर के जरिए फ्रॉड की जानकारी जुटा रहे हैं। पुलिस की मानें तो आरोपी एक अन्य साथी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। 

 

एसीपी साइबर क्राइम, प्रियांशु दिवान ने बताया कि एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि उसे सोशल मीडिया के जरिए एक युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। रिक्वेस्ट को एसेप्ट करने के बाद उसे उसी आईडी से वीडियो कॉल आई। जब उसने वीडियो कॉल पर बात करनी शुरू की तो उसी वक्त युवती की तरफ से आपत्तिजनक हरकतें की जाने लगी। इस वीडियो को रिकॉर्ड कर उसे ब्लैकमेल किया जाने लगा। आरोप है कि एक व्यक्ति ने फोन कर उसकी वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई और उससे करीब 42 हजार रुपए ठग लिए। अपने साथ हुई इस ठगी की शिकायत उसने साइबर थाना वेस्ट को दी। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन की टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस का कहना है कि आरोपी से पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static