Corona Update: पाबंदियां हटते बढ़ी लोगों में लापरवाही, बीते 7 दिनों में 946 मामले आए सामने आए

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 12:45 PM (IST)

गुडग़ांव : सिमटने के कगार पर पहुंचा कोरोना संक्रमण दरों में फिर से वृद्धि देखी जा रही है। जिले में 11 अप्रैल से 17 अप्रैल के बीच कुल 946 नए केस दर्ज किए गए। जबकि रिकवर होने वालों की संख्या महज 545 ही रही। बताया गया है कि कोविड की पाबंदिया हटने के बाद फिर से लोगों में लापरवाही देखी जा रही है। महामारी का दंश झेल चुके लोगों की लापरवाही से स्वास्थ्य विभाग खुद हैरान है।

आपको बता दें कि प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या गुडग़ांव जिले में अब तक 262389 दर्ज की गई है। जबकि रिकवर होने वाले कुल मरीजों की संख्या महज 260663 है। इतना ही नही विभाग द्वारा लगातार प्रयासों के बाद 50 तक सिमट चुके कोरोना के मामले एक बार फिर से बढऩे लगें है। बताया जा रहा है कि बिना मास्क घूमना, सोशल डिस्टेंसिग का पालन नही करना बढ़ते मामलों का मुख्य कारण है। वहीं कोरोना काल की शुरूआत से अब तक जिले में सबसे ज्यादा मौतें गुडग़ांव जिले में 1007 दर्ज की गई है। अधिकारिक सूत्रों की मानें तो बीते एक पखवाड़े में संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। 

मुख्य सचिव ने लिया संज्ञान
स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त स्वास्थ्य सचिव राजीव अरोड़ा गुडग़ांव व फरीदाबाद में बढ़ते मामलों पर संज्ञान लिया है। दो दिन पूर्व वे खुद गुडग़ांव पहुंचकर अधिकारियों से स्थितियों की समीक्षा की। इस दौरान बढ़ते मामलों को रोकने व रिकवरी दरें बढ़ाने को लेकर अधिकारियों से राय शुमारी भी की। हालांकि उन्होने बढ़ते मामलों को फिर से बैक गियर में करने के लिए जांच दरों बढ़ाने व संदिग्धों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए है।

एक सप्ताह में ऐसे बढ़ा संक्रमण
बता दें कि विभाग के बुलेटिन पर नजर डाले तो बीते 7 दिनों में यानी 11 अप्रैल से 17 अप्रैल के नए संक्रमित मामलों की संख्या 946 रही। जबकि अस्पतालों व आइसोलेशन सेंटरों में उपचार करा रहे मरीजों के स्वस्थ्य होने की तादात महज 545 बताई गई। राहत इस बात की रही बीते एक माह से जिले में एक भी मरीज की मौत नही हुई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static