सलाम: कोरोना योद्धा पहले अस्पताल में कर रहे मरीजों का इलाज, फिर सड़क पर भूखों को खिलाते हैं खाना

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 02:50 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन के एलान के बाद से कई लोगों को खाने-पीने की बड़ी दिक्कत हो गई है। कामकाज बंद होने से कई लोगों के रोजी-रोटी का जरिया बंद हो चुका है। ऐसे में कई इन लोगों के पास खाने के लिए भी पैसे नहीं हैं। लेकिन समाज में ऐसे योद्धा भी हैं जो जरूरतमंद लोगों के लिए खाने-पीने का इंतजाम कर रहे हैं।

इन्हीं में से एक फरीदाबाद सिविल अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर संदीप अग्रवाल पहले अस्पताल में रहकर कोरोना फाइटर की भूमिका निभाते हुए मरीजों का इलाज करते हैं और फिर ड्यूटी पूरी होने के बाद सड़क पर उतरकर सामाजिक नागरिक होने का फर्ज पूरा कर रहै हैं। 

फरीदाबाद की सामाजिक संस्था जन सेवा दल के साथ मिलकर डॉक्टर संदीप लॉक डाउन के पहले दिन से ही गरीब बेसहारा भूखे लोगों को खाना वितरित कर रहे हैं वह संस्था के साथ मिलकर रोजाना शहर के अलग-अलग स्थानों पर जाकर करीब 100 लोगों को खाना वितरित करते हैं।

खाना वितरण के दौरान एक डॉक्टर होने का फर्ज निभाते हुए सभी को सोशल डिस्टेंसिंग के दायरे में रख कर खाना दिया जाता है। इस बारे डॉक्टर संदीप अग्रवाल ने कहा कि अस्पताल में ड्यूटी पूरी करने के बाद वह समाज में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करते हैं जो कि सभी का फर्ज भी होता है। इसके साथ वह लोगों से अपील भी करते हैं कि डॉक्टर आपकी सेवा के लिए अपने परिवार से दूर आपके बीच में हैं आप कृपया अपने घर पर ही रहें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static