लगातार बढ़ रहा प्रदूषण, चालान को लेकर निगम ने गठित की कई टीमें

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2019 - 12:49 PM (IST)

फरीदाबाद  (ब्यूरो) : शहर में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं शहर में लगातार कई जगहों पर कूड़े में आग लग रही है। नगर निगम इन घटनाओं को रोकने में कामयाब नहीं हो पा रहा है। हालांकि निगम ने इसके लिए एक वॉट्सएप नंबर भी जारी किया है। शुक्रवार को मजुेसर में गौछी ड्रेन के किनारे कूड़े के ढेर में आग लग गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि अक्सर यहां आग लगती रहती है, आग का विषैला धुंआ आसपास के इलाके में फैल जाता है।

आग के कारण निकलने वाले धुएं के कारण वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ जाता है। इसके अलावा, लोगों को सांस लेने में परेशानी होती है। मुजेसर गांव में रहने वाले स्थानीय निवासी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि हफ्ते में दो या तीन बार कूड़े के ढेर में अलग लग जाती है। उन्होंने बताया कि कई लोग यहां पर कबाड़े का काम भी करते हैं। ऐसे में शाम के समय में इनके कर्मचारी चोरी छिपे कूड़े में आग लगाकर चले जाते हैं।

जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है। कई बार तो आग इतनी अधिक होती है सांस लेने में मुश्किल हो जाती है। पिछले दिनों नगर निगम ने लोगों के लिए एक वॉट्सएप नंबर 9599780982 जारी किया था, ताकि लोग आग लगने की सूचना नगर निगम को फोटो सहित दें। नगर निगम के सीनियर सैनेटरी इंस्पेक्टर चंद्रदत्त शर्मा ने बताया कि नगर निगम की टीम निरीक्षण का काम कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static