पार्षद ने गरीब से हड़पे 70 हजार, रूपये वापस मांगने पर गुर्गों से पिटवाया, मामला दर्ज

9/22/2020 11:38:39 PM

पलवल (दिनेश): प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोन दिलवाने की एवज में वार्ड नंबर-4 के पार्षद भूपेंद्र नोहवार ने एक गरीब व्यक्ति से 70 हजार रूपये हड़प लिए। बाद में पार्षद ने लोन कैसिंल होने की बात कहकर पीड़ित को टाल दिया। पीड़ित ने अपने रुपये वापस मांगे तो पार्षद ने अपने गुर्गों से उसकी जमकर पिटाई करवाई व जान से मारने की धमकी दी गई। कैंप थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आरोपी पार्षद व आठ-दस अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कैंप थाना प्रभारी यादराम ने बताया कि मोहन नगर निवासी पंकज ने शिकायत दर्ज कराई है कि वे चार भाई हैं और चारों अलग-अलग रहते हैं। पीड़ित मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का गुजर बसर कर रहा है। चार-पांच महीने पूर्व वार्ड नंबर-4 के पार्षद भूपेंद्र नोहवार ने पीड़ित से कहा कि वह उसे मकान बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ढाई लाख रुपये दिलवा दूंगा। लेकिन उससे 70 हजार रुपये देने होंगे जिन रुपयों वह किसी को देकर आपका लोन करवा देगा। 

पीड़ित ने किसी से कर्ज लेकर किश्तों में पार्षद को 70 हजार रुपये दे दिए। पीड़ित जब अपने रुपये मांगने के लिए पार्षद के कार्यालय पर गया तो पार्षद ने कहा कि आपका लोन कैसिंल हो गया है और तुम्हारे मेरे पास कोई रुपये नहीं है। यदि रुपये मांगे तो मुझसे बुरा कोई नहीं होगा। मौके पर पार्षद का भाई अनिल कुमार आ गया और गाली-गलौज कर मारपीट करने लगा। 

इसी दौरान पार्षद ने अपने आठ-दस गुर्गों को बुला लिया और पीड़ित की लाठी-डंडा व लोहे की रॉड से जमकर पिटाई करवाई। पीड़ित की मां व पत्नी मौके पर आई और उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल दाखिल कराया। जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालात देखते हुए नल्हड़ के लिए रेफर कर दिया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Shivam

Related News