साइको किलर को अदालत ने सुनाई फांसी की सजा, 6 लोगों को उतारा था मौत के घाट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 09:10 PM (IST)

पलवल(गुरुदत्त): शहर में 1 जनवरी 2018 की रात पलवल में तीन घंटे के अंदर एक-एक करके 6 लोगों की हत्या करने वाले साइको किलर नरेश धनखड़ को एडीजे प्रशांत राणा की अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। आरोपी ने सभी हत्याएं देर रात 2 से 5 बजे के बीच की थी। इस घटना से पूरा शहर में सनसनी फैल गई थी।

  

सबसे पहले अस्पताल में महिला को मौत के घाट उतारा

 

बता दें कि हत्यारे ने सबसे पहले हत्या पलवल अस्पताल पलवल में बैड पर सो रही महिला मरीज की लोहे की रॉड से हत्या की थी। उसके बाद  उसने  5 लोगों को रास्ते में मारा है। फिर आगरा रोड और मीनार गेट के बीच में एक चौकीदार को मारा। मरने वालों में दो चौकीदार और एक रिक्शा   पुलर था।

 

आरोपी 1999 में सेना में हुआ था भर्ती

 

दिल को दहलाने वाली हत्याकांड को अंजाम देने वाला शख्स नरेश वर्ष 1999 में सेना में लेफ्टिनेंट के रूप में भर्ती हुआ था, वहां से मेडिकल ग्राउंड पर रिटायर होने के बाद कृषि विभाग में एडीओ के पद पर वर्ष 2006 में भर्ती हुआ और बाद में प्रमोशन के जरिए उसे एसडीओ का पद मिला। आरोपी ने गिरफ्तारी के दौरान पुलिसकर्मियों पर भी हमला कर दिया था।

 

पुलिस आरोपी को घायल अवस्था में किया था गिरफ्तार

 

हत्या की इन वारदातों के बाद पलवल में तत्कालीन एसपी सलोचना गजराज ने हाई अलर्ट घोषित करा दिया गया था। सीरियल किलर को उसके ससुर के घर के पास से आदर्श कॉलोनी से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपी को घायल अवस्था में पकड़ा था।

 

2 मृतकों के परिजनों ने कहा मिला न्याय

 

मृतक खैमचंद की पत्नी कमला व सीताराम की पत्नी दौपती ने अदालत से जैसे ही हत्याओं के आरोपी नरेश धनकड़ को अदालत ने सजा सुनाई तो उन्होंने कहा कि आज अदालत ने उन्हें न्याय दिया है। वे उसी दिन से आस कर रही थी कि जिस तरह से उनके निर्दोश पतियों की हत्या की गई है, ऐसे दरिंदे को फांसी की सजा होनी चाहिए, अदालत ने आज यह कर दिया उन्हें आज शांति मिली है। अगर वह जेल से छूटा तो फिर से किसी को मार देता।  वहीं पिछले 5 साल से केस लड़ रहे वकील नासिर हुसैन,रन सिंह तेवतिया और कुलदीप सिंह वकीलों ने बताया कि इस मामले में पलवल की अदालत ने बहुत सही फैसला सुनाया है। इस फैसले से जहां पीड़ित परिवारों के लोग खुश हुए हैं। वहीं फैसले से न्याय प्रणाली और न्यायालय पर देशवासियों का विश्वास और आस्था बढ़ेगी। 

                 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)           

 

 

 

   

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static