निजी अस्पतालों के खस्ता हालात, एक ही बेड पर हो रही 3-3 मरीजों की भर्ती(video)

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 06:22 PM (IST)

पानीपत(अनिल कुमार): प्रदेश सरकार बले ही स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त होने के दम भरती हो लेकिन सच्चाई इससे कोसो दूर है। ताजा मामला पानीपत के सामान्य अस्पताल से सामने अाया है, जहां डिलीवरी वार्ड की हालात इतनी खस्ता हो चुकी है कि  वार्ड में लगे बेड पर 2-2 जच्चा बच्चा को भर्ती किया जाता है। इतना ही नही रात होने कर इस बेड प एक और मरीज की गिनती बढ़ जाती है। मरीज को सारी रात आराम कि बजाए जागकर बितानी पड़ती है। उनका कहना है कि वार्ड में इतनी गंदगी है कि मजबूरन यहां बैठना पड़ता है।   
PunjabKesari
मरीजों के साथ आए परिजनों का कहना है कि वार्ड में रहने वाला स्टाफ भी इस तरफ कोई ध्यान नही देता स्टाफ को जब बेड के बारे में बोल जाता है तो वार्ड का स्टाफ बडी ही बदसलूकी से पेश आते है और इतनी गर्मी के मौसम में एक बेड पर दो दो मरीजो को भर्ती किया जाता है। बार्ड में न लाइट और न ही पानी की सुविधा है। जनरेटर तो नाम के लिए रखा है जौ कभी चलाया नहीं जाता है।  
PunjabKesari
सीएमओ डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि जिले की ज्यादातर डिलवरी सिविल अस्पताल में हो रही है। हर रोज 40 से 50  डिलवरी हो रही  है, लेकिन अस्पातल की मजबूरी है कि बेड केवल 30 हैं। निजी अस्पताल में बेड की कमी हो तो वो वापिस भेज देते हैं। लेकिन हम वैसा नहीं कर सकते। बावजूद इसके अगर किसी महिला को समय से पहले स्टाफ ने छुट्टी दी है तो इस बात की जांच की जाएगी। बनाई जा रही नई बिल्डिंग का काम अभी बाकि है जिसके पूरेे होते ही गर्भवती महिलाओं को कोई परेशानी नहीं अाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static