आर्मी में नौकरी लगवाने के नाम पर की करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी, 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 08:28 AM (IST)

करनाल : पुलिस सी.आई.ए. वन टीम ने आर्मी में नौकरी लगवाने के नाम पर बेरोजगार बच्चे से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शिकायतकर्ता रोहताश शर्मा वासी अंबाला ने करनाल पुलिस को एक शिकायत दी। जिसमें उसने बताया कि वह अंबाला में विद्यार्थियों को सरकारी नौकरी की तैयारी करवाने के लिए एक एकैडमी चलाता है। वर्ष 2015 में एक विद्यार्थी जिसका नाम प्रमोद कुमार भी उसकी एकैडमी पर सरकारी नौकरी लगने की तैयारी करने आता था।

प्रमोद ने उसे बताया कि प्रवेश कुमारी वासी धर्मवीर कालोनी घरौंडा रुपए लेकर इंडियन आर्मी में सरकारी नौकरी लगवाती है। जिसके बाद प्रवेश कुमारी व शिकायतकर्ता की मुलाकात हुई। जिसके बाद प्रवेश कुमारी ने पूर्व में कुछ बच्चों को नौकरी लगवाने की बात कहकर उसकी एकैडमी में पढऩे वाले बच्चों को भी सरकारी नौकरी लगवाने की बात करने लगी। शिकायतकर्ता ने अपनी एकैडमी में पढऩे वाले बच्चों से उपरोक्त महिला से बात करवाई। जिसके कारण काफी बच्चे रुपए देकर आर्मी में भर्ती होने के लिए तैयार हो गए। काफी बच्चों ने महिला को काफी रुपए एडवांस में भी दिए थे। जिसके बाद महिला बच्चों को जम्मू एंंड कश्मीर में एक आर्मी के कैम्प में बुलाती और वहां उनकी सारी औपचारिकता पूरी की जाती थी व वकायदा उन्हें ज्वाइनिंग लैटर तक दिए जाते थे। बच्चों को बाद में ज्वाइन करने के लिए टाइम दे दिया जाता था। बच्चों द्वारा महिला से ज्वाइनिंग के लिए बार-बार पूछा जाता तो वह टालमटोल करती थी। जिसके बाद बच्चों के साथ हुई धोखाधड़ी का खुलासा हुआ।

इस संबंध में रोहताश उपरोक्त के ब्यान पर थाना घरौंडा में मुकद्दमा नम्बर 619 दिनांक दिनांक 04.09.2019 धारा 406, 420, 467, 468, 471, 120बी आई.पी.सी. के तहत दर्ज किया गया। मामले की आगामी तफ्तीश सी.आई.ए. वन की टीम को सौंपी गई। उप निरीक्षक रणबीर सिंह की अध्यक्षता में टीम द्वारा महिला आरोपी प्रवेश कुमारी को कुरूक्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। महिला को कोर्ट में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। पूछताछ में महिला ने उससे रूपए लेने वाले मास्टर माइंड मंजूर अहमद गनी वासी जम्मू कश्मीर के नाम का खुलासा किया। जिसके बाद टीम द्वारा आज 25000 के ईनामी मास्टर माइंड आरोपी मंजूर अहमद गनी वासी जम्मू एंड कश्मीर को दिल्ली से काबू करके लाया गया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static