CRPF का जवान 6 किलो 280 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार, यहां देने आया था सप्लाई

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 11:15 AM (IST)

अंबाला: हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान और उसके एक दाेस्त को 6 किलो 280 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान दोनों को कुरुक्षेत्र के बिरला मंदिर के पास से पकड़ा है। यहां वे नशे की सप्लाई करने आए थे। 

ट्रेन से आए थे कुरुक्षेत्र, अकसर देने आते थे सप्लाई
स्पेशल टास्क फोर्स के डीएसपी कुलभूषण ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि दो नशा तस्कर ट्रेन से अफीम की सप्लाई करने कुरुक्षेत्र आ रहे हैं। यदि नाकाबंदी की जाए तो उन्हें पकड़ा जा सकता है। इस सूचना पर एसटीएफ ने अपनी टीम गठित की और कुरुक्षेत्र के बिरला मंदिर पर तैनात कर दी। 

मुखबिर ने आरोपियों को दिखा दिया। एसटीएफ ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ हुई तो पता चला कि उनमें से एक उमेदा राम सीआरपीएफ का जवान है। जो राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है और मध्यप्रदेश के नीमच में सीआरपीएफ में ड्यूटी कर रहा है। दूसरे की पहचान मध्यप्रदेश के मुकेश कुमार के रूप में हुई। दोनों के बास से 6 किलो 280 ग्राम अफीम मिली। पूछताछ में बताया कि दोनों कुरुक्षेत्र, अंबाला, चंडीगढ़ में ट्रेन से नशे की सप्लाई करने आते थे। 

आई-कार्ड दिखाकर बच निकलता था उमेदा राम
पूछताछ में उमेदा राम ने बताया कि जब भी पुलिस उसकी जांच करती थी तो वह सीआरपीएफ का आई-कार्ड दिखाकर बच निकलता था। इससे पुलिस उसकी जांच नहीं करती थी। इस तरह से नशा तस्करी कर रहा था। उसने मुकेश की कटिंग भी सीआरपीएफ की तरह करवा रखी थी ताकि दोनों पर किसी का शक न हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Related News

Recommended News

static