Haryana : करनाल में 25 दिन बाद थमेगा साइक्लोथॉन का पहिया, CM ने यमुनानगर से किया रवाना

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2023 - 11:39 AM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : ड्रग्स फ्री हरियाणा का संदेश देती साइक्लोथॉन यात्रा का यमुनानगर क्षेत्र में पहुंचने स्वागत किया गया। आज साइक्लोथॉन यात्रा को अग्रसैन चौक जगाधरी से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल झंडी दिखाकर करनाल के लिए रवाना किया। नशा न करने का प्रण लेते हुए व युवाओं को नशा न करने का संदेश देते हुए यह यात्रा पहाड़ीपुर नाका, दोसडका चौक, सढौरा, रैस्ट हाउस बिलासपुर, शिव चौक बिलासपुर, जिला जेल रोड, रेस्ट हाउस जगाधरी से होती हुई अग्रसैन चौक जगाधरी में पहुंची थी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रथम सितंबर 2023 को करनाल से साइक्लोथॉन यात्रा को हरी झंडी देकर रवाना किया था और अब यह यात्रा प्रदेश के 22 जिलों से होकर करनाल में ही संपन्न होगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस यात्रा को हरी झंडी देने के बाद कहा कि यह ड्रग्स फ्री साइक्लोथॉन यात्रा निश्चित ही एक विश्व रिकार्ड बनाएगी। अहम पहलू यह है कि साईक्लोथॉन यात्रा में शामिल सैंकड़ों लोगों का ग्रामीणों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा करके उत्साहपूर्वक जोश भरने का काम किया। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि यह यात्रा 25 दिन की रही जो 1978 किलोमीटर चली। जिसमें 1 लाख64 000 साइकिलिस्ट शामिल हुए। जबकि चार लाख लोग इस यात्रा में अलग-अलग जिलों में सहयोग करने वालों एवं यात्रा का स्वागत करने वालों में शामिल रहे। उन्होंने बताया कि इस यात्रा के लिए सामाजिक, धार्मिक संगठनों का भी सहयोग रहा। मुख्यमंत्री अब तक इस यात्रा में तीन बार शामिल हुए और उन्होंने साइकिल चलाई। सबसे पहले एक सितंबर को करनाल से इसकी शुरुआत हुई। उसके बाद सिरसा में भी इस यात्रा में मुख्यमंत्री शामिल हुए जबकि यमुनानगर में भी मुख्यमंत्री इस यात्रा में साइकिल चलाकर शामिल हुए। उन्होंने बताया कि समापन अवसर पर करनाल में 30000 युवा इस साइकिल यात्रा में भाग लेंगे। 

सीएम खट्टर ने बताया कि नशा मुक्ति की यह मुहिम 5 में 2023 को शुरू हुई थी। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य नशा सप्लाई गिरोह का सफाया करना। नशा बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, उनकी प्रॉपर्टी नष्ट करना भी शामिल है। उन्होंने बताया कि 100 करोड़ का नशा 4 महीने पहले नष्ट किया गया है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static