HSGPC के अध्यक्ष पद से हटाए गए बलजीत सिंह दादूवाल, जगदीश झींडा होंगे नए प्रधान(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 09:18 PM (IST)

कैथल(जयपाल): दिनभर चली हलचल के बाद हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 33 सदस्यों ने बलजीत सिंह दादूवाल को प्रधान पद से हटा दिया है। उनकी जगह अब जगदीश सिंह झिंडा को कमेटी के नए अध्यक्ष होंगे। कई घंटे तक बंद कमरे में चली गुप्त मीटिंग में कमेटी के सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में 26 सदस्य व्यक्तिगत तौर पर मौजूद रहे, जबकि 7 सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग में शामिल हुए।

 

PunjabKesari

 

दादूवाल पर मनमानी करने और कमेटी के संविधान को न मानने का आरोप

 

शहर के गुरुद्वारा नीम साहिब में बैठक करने के बाद जगदीश सिंह झींडा ने कहा कि आज यह मीटिंग अमरिंदर अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई है । उन्होंने कहा कि बैठक में यह बात हुई कि बलजीत सिंह दादूवाल मनमानी कर रहे हैं। इसलिए कमेटी के सभी मौजूद सदस्यों ने दादूवाल को अध्यक्ष पद से हटाने का फैसला लिया है। झींडा ने कहा कि दादूवाल ने एक बार भी हाउस की मीटिंग नहीं बुलाई। वे बिना किसी से सलाह मशवरा किए पूरे हरियाणा के गुरुद्वारों का दौरा करने में लगे हुए हैं। उनका कमेटी के संविधान में कोई विश्वास नहीं है। इसलिए उनको इस पद से हटाया जाता है।

 

PunjabKesari

 

जगदीश सिंह झींडा ने कहा कि मैंने बीमार होने की वजह से अपने पद से इस्तीफा दिया था, जो कानूनी रूप से राज्यपाल के पास जाना था। उसके बाद ही यह इस्तीफा मंजूर होना था, लेकिन कानूनी प्रक्रिया पूरी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अब मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं और हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 36 सदस्यों में से 33 सदस्यों ने सर्वसम्मति से मुझे यह सेवा सौंपी है। उन्होंने कहा कि कमेटी के सदस्य मुख्यमंत्री के पास जाएंगे और उन्हें इस फैसले पर बधाई देंगे। झिंडा ने कहा कि अब हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ही प्रदेश के सभी गुरुद्वारों की देखभाल करेगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static