लाडवा का दबखेड़ा बना देश का पहला स्वदेशी गांव

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 02:20 PM (IST)

लाडवा(आयुष गुप्ता):कभी समस्त गांववालों को हेलमेट पहनाने, पॉलीथीन मुक्त का प्रण दिलवाने वाले और अपने अलग अंदाज और मुहिम छेड़ने के लिए जाने जाने वाले लाडवा के विधायक डाक्टर पवन सैनी ने आज एक मुहिम का आगाज किया। उन्होंने  कुरुक्षेत्र लाडवा विधानसभा का गांव दबखेड़ा को देश का पहला स्वदेशी गांव बनाने की घोषणा की। दबखेड़ा गांव में चाइनीज सहित अन्य विदेशी उत्पादों का बहिष्कार कर स्वदेशी उत्पादों को खरीद देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में सहयोग देने के लिए जन-जागरूकता अभियान की शुरूआत की गई।
PunjabKesari
सैनी की अगुवाई में समस्त गांववासियों ने फैसला लिया कि आज से वे विदेशी समान का बायकाट और देसी समान का इस्तेमाल करेंगे। इसके लिए बाकायदा स्वदेशी सामान का एक स्टाल भी लगाया, जहां से सामान खरीदने में लोगों ने खासी दिलचस्पी दिखाई और डाक्टर पवन सैनी ने पम्पलेट भी बांटे।
PunjabKesari
पवन सैनी बोले कि ये मुहिम मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि हमें भारत में बनी हुई वस्तुएं ही खरीदनी चाहिए। अगर हम ऐसा करते हैं तो भारत का पैसा भारत में ही खर्च होगा। देश की अर्थव्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए हमें स्वदेशी उत्पादों का अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static