किसान भरत सिंह राणा की मौत हादसा नहीं, हत्या है, किसान के साथ लोकतंत्र की हत्या हुई: नायब सैनी

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 09:15 AM (IST)

चंडीगढ़/अंबाला: नारायणगढ़ से कृषि कानूनों के समर्थन में भाजपा व किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर यात्रा दौरान कुछ लोगों द्वारा किए उत्पात के कारण हुई एक किसान की मौत के बाद कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को घटनाक्रम से अवगत करवाया। सैनी के साथ मृतक किसान भरत सिंह राणा के पुत्र अमित, अम्बाला से भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश बतौरा, घटना के समय चश्मदीद और घायल किसान धर्मवीर और जसमेर मौजूद थे।
नायब सैनी ने कहा कि उस दिन कृषि सुधार कानूनों के समर्थन में रैली दौरान हुए घटनाक्रम में जिस प्रकार से ट्रैक्टरों को नुक्सान पहुंचाया गया, यात्रा में शामिल कृषि कानूनों के समर्थक किसानों के साथ धक्कामुक्की की गई और इसी दौरान एक किसान भरत सिंह राणा की जान चली गई है। 

लोकतांत्रिक व्यवस्था में सभी को अपनी बात कहने का हक होता है, परंतु बात कहने की आड़ में गुंडागर्दी पर उतर आना ङ्क्षनदनीय है। किसी बात का विरोध करने के लिए किसी की जान लेना सही नहीं है। सांसद ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और चढूनी के समर्थकों द्वारा किए गए उत्पात के कारण यह हत्या हुई, लेकिन किसान के नाम पर जिन लोगों ने उत्पात किया है, उन पर कानून अनुसार कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि उनका भी यह प्रयास होगा कि परिवार को पूरा न्याय मिले और जो भी अरोपी हैं उन पर प्रशासन अपने हिसाब से सख्त कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि यह सभी जानते हैं कि किसान भरत सिंह राणा की हत्या के दोषी सभी लोग कांग्रेस समॢथत और चढूनी गु्रप से थे।

किसान की मृत्यु से जुड़े एक सवाल पर सांसद ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि कोई हमला नहीं हुआ परंतु अकेले किसान भरत सिंह की जान का नुक्सान ही नहीं हुआ है, बल्कि वहां मौजूद किसान धर्मवीर, जसमेर समेत दर्जनभर लोग इस हाथापाई में जख्मी हुए जो आज यहां मौजूद हैं। मृतक किसान के बेटे अमित ने कहा कि उस दिन कांग्रेस और चढूनी गु्रप के कुछ लोगों ने जिस ट्रैक्टर पर मेरे पिता बैठे थे उसको घेर लिया और ट्रैक्टर पर लगे झंडे खींचने लगे, पिताजी घबरा गए कि ये हमला किसने कर दिया, उनकी तबीयत वहीं बिगड़ गई और उनकी मृत्यु हो गई। अमित ने कहा कि जिन लोगों ने ट्रैक्टर पर हमला किया वही लोग मेरे पिता की मौत के जिम्मेदार हैं। अमित ने सरकार से मांग की है कि उनके परिवार को न्याय और दोषियों को कठोर दंड मिले। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static