महापंचायत में हुआ फैसला, जो अहीर रेजिमेंट की बात करेगा उसी को देंगे वोट

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 05:11 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण) : अहीर रेजिमेंट संघर्ष समिति के संयोजन में आयोजित महापंचायत में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि अहीर रेजिमेंट की बात करने वालों को ही आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनाव में वोट दिए जाएंगे। इसके लिए गांव स्तर पर पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा। कमेटियों द्वारा दिये जाने वाले आउटपुट को ध्यान में रखते हुए अहीर रेजिमेंट के गठन को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। साथ ही निर्णय लिया कि चुनावों से पहले ठोस समाधान नहीं हुआ तो आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे और जरूरत पड़ने पर खून भी बहाने को तैयार रहेंगे।

अहीर रेजिमेंट संघर्ष समिति के संयोजन में दादरी के गांव बधवाना में महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत में समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष एलएन राव की अध्यक्षता में कई फैसले लिए गए। इस दौरान जहां अहीर रेजिमेंट के गठन करने की बात करने वालों को वोट देने का निर्णय लिया तो वहीं गांव स्तर पर पांच सदस्यीय कमेटियों के गठन का फैसला लिया। इस दौरान गांव से संसद तक संघर्ष करने का ऐलान किया और अहीर रेजिमेंट बनवाने का संकल्प लिया। वहीं महिलाएं भी आगे आईं और लड़ाई में उनकी विशेष भागेदारी निभाने की बात कही। महापंचायत में पूर्व सैनिकों ने समर्थन करते हुए अहीर रेजिमेंट गठन को लेकर होने वाले किसी भी फैसले में पूर्ण साथ देने का वायदा किया। संघर्ष समिति सदस्य कृष्ण यादव व इंदू देवी ने कहा कि अहीर रेजिमेंट नहीं मिली तो खून बहाने को तैयार हैं।

अहीर रेजिमेंट संघर्ष समिति के संयोजक राव अजीत सिंह ने कहा कि वे 2024 के चुनाव में उसी पार्टी को वोट करेंगे जो अहीर रेजिमेंट का गठन करेगा। अहीर रेजिमेंट की मांग अहीर समाज की जायज मांग है। अहीर समाज के वीर सैनिक देश की सीमा पर दुश्मनों की हर चुनौती को स्वीकार करते हुए डटकर मुकाबला करते हैं, इसलिए अहीर समाज को अपना हक मिलना चाहिए। शहादत देने वाले के कन्धे पर अहीर रेजिमेंट लिखा होना जायज है। अहीर समाज अपना हक लेकर रहेगा चाहे कितना ही बड़ा आंदोलन करना पड़े। यादव समाज डटकर संघर्ष करेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static