बिश्नोई के गढ़ में कांग्रेस की पदयात्रा, महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर दीपेंद्र का हल्लाबोल

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 09:41 PM (IST)

हिसार(विनोद): सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में शुक्रवार को बालसमंद से बांडाहेड़ी तक आजादी की गौरव पदयात्रा का नेतृत्व किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने देश की आजादी के लिये बलिदान देने वाले वीर शहीदों को नमन किया। उन्होंने आज़ादी की लड़ाई में शहीद होने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के साथ ही उन करोड़ों स्वतंत्रता सेनानियों को भी याद किया, जिन्होंने मातृभूमि और तिरंगे की शान की रक्षा के लिए अपने जीवन के कई स्वर्णिम साल ब्रिटिश हुकूमत की जेलों में काटे। इस दौरान सांसद ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा लागू की गई अग्निपथ योजना न तो राष्ट्रहित के हित में है और न ही फौज के हित में है।

 

किसानों की आय दोगुनी करने का वादा था झूठा- दीपेंद्र


उन्होंने कहा कि 60 के दशक तक हम विदेशों से अनाज मंगवा कर खाते थे, लेकिन अब हमारे किसानों की मेहनत की बदौलत ही देश खाद्यान्न में आत्मनिर्भर बन गया है। भाजपा सरकार ने 2016 में देश के किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था। उसके 6 साल बाद भी किसान की आमदनी तो दोगुनी हुई नहीं, जबकि खर्चा जरूर दोगुना हो गया है। केंद्र और राज्य की सत्ता पर काबिज बीजेपी सरकार बताए किसान की आमदनी दोगुनी कब होगी? क्या बीजेपी 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी करने के अपने वादे को भूल गई है? सरकार किसान के खर्चे आधे करे तभी तो उसकी आमदनी दोगुनी होगी।
 

खाद्य पदार्थों पर लगे टैक्स से भड़के दीपेंद्र हुड्डा


सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आसमान छूती महंगाई ने गरीब आदमी की नींद उड़ा दी और उसका जीना हराम कर दिया है। भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों और बेतहाशा टैक्स लूट ने महंगाई को बेलगाम कर दिया है। बेलगाम और खतरनाक ढंग से बढ़ रही महंगाई से हर वर्ग परेशान है। महंगाई के कारण आम परिवार घर खर्च चलाने के लिए या तो खानपान में कटौती कर रहे हैं या फिर कर्ज लेकर बच्चों व परिवार को पालने पर मजबूर हो रहे हैं। डीजल, पेट्रोल, खाद, रसोई गैस, के अलावा बीजेपी सरकार ने आटा, सोयाबीन, दूध, दही, छाछ, पनीर, जैसी चीजों पर भी टैक्स थोपकर गरीब की जेब काटने और अपनी तिजोरी भरने का इंतजाम कर लिया है। बढ़ती महंगाई और बेतहाशा टैक्स वसूली की मार ने आम जनता का दिवाला निकाल दिया है। आम गरीब को दो वक्त की रोटी जुटाने में भी मुश्किलों का सामना कर रहा है।


बेरोजगारी बढ़ने से बिगड़ रही प्रदेश की कानून व्यवस्था- दीपेंद्र


बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर बोलते हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश में करोड़ों युवा हाथ खाली हैं तो देश आगे कैसे बढ़ेगा। भाजपा सरकार ने युवाओं को हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। 8 वर्ष हो गये, इस हिसाब से 16 करोड़ रोजगार मिलने चाहिए थे। 16 करोड़ रोजगार का मतलब है कि हर घर में 1 रोजगार। लेकिन भाजपा सरकार ने हर तीसरे हरियाणवी को बेरोजगार बनाकर छोड़ दिया है। देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर हरियाणा में होने का रिकॉर्ड कायम है। महंगाई और बेरोजगारी अपराध को जन्म देती है। रोजगार शुदा आदमी अपराध करने से डरता है। हरियाणा की खराब कानून-व्यवस्था का सबसे बड़ा कारण बढ़ती हुई बेरोजगारी है। अगर आपराधिक घटनाओं खासकर चोरी-लूट-छिनैती जैसे अपरधों के कारणों का गहराई से अध्ययन किया जाए तो नतीजा स्पष्ट आयेगा कि ज्यादातर अपराधी बेरोजगारी के चलते अपराध के दलदल में फंसे हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static