राफेल मुद्दे पर रक्षामंत्री का झूठ आया सामने : सुर्जेवाला

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 12:52 PM (IST)

कैथल (गौरव): मोदी सरकार ने देश के युवाओं को हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया लेकिन पूर्ण बहुमत प्राप्त भाजपा सरकार में अपरम्पार बेरोजगारी की मार से युवाओं में हाहाकार मचा हुआ है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कोर कमेटी सदस्य, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व विधायक कैथल आज गांव कुतुबपुर में सरपंच सुनील, रणधीर सिंह, डा. कुलदीप सिंह और मातागेट निवासी प्रेम जिंदल आवास पर कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने वाले रक्षा मंत्री का आरोप लगाते हुए कहा कि उनका झूठ सामने आ चुका है।
रक्षा मंत्री ने कहा कि एच.ए.एल.को 1 लाख करोड़ की खरीद के ऑर्डर दिए गए हैं लेकिन इसके विपरीत एच.ए.एल. का कहना है कि न एक सिंगल पैसा आया है और न एक सिंगल ऑर्डर पर हस्ताक्षर किए गए हैं लेकिन ये पहली बार हुआ है कि कम्पनी ने वेतन भत्तों के भुगतान के लिए तकरीबन 1,000 करोड़ रुपए का कर्ज लिया है। सुर्जेवाला ने सैंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनामी (सी.एम.आई.ई.) का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा शासन में बेरोजगारी की दर बढ़कर 7.4 प्रतिशत हो गई है।

उन्होंने कहा कि साल 2018 में भारत के ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 91 लाख नौकरी और शहरी क्षेत्र में लगभग 18 लाख नौकरी के साथ 1 करोड़ 10 लाख नौकरी चली गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static