ओलावृष्टि से खराब फसलों की गिरदावरी की मांग, किसानों ने जिला उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 02:45 PM (IST)

पलवल (दिनेश कुमार): हरियाणा में बारिश के कारण फसलें बर्बाद हुई, जिस कारण किसानों को काफी नुकसान झेलना पड़ा। पलवल जिले में ओलावृष्टि के कारण फसलों में हुए नुकसान को लेकर सोमवार को जिला सचिवालय पर किसानों ने जिला उपायुक्त को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया कि बीते दिनों हुई ओलावृष्टि के कारण गेहूं की फसल बर्बाद हो गई है। सरकार फसल की गिरदावरी करवाऐ और किसानों को उचित मुआवजा प्रदान करें।

उपायुक्त नेहा सिंह ने किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि फसल में हुए नुकसान को लेकर गिरदावरी करवाई जाएगी। किसान भरत सहरावत गांव रतिपुर ने बताया कि ओलावृष्टि के कारण गेहूं की फसल में नुकसान हुआ है। छोटे किसानों ने “मेरी फसल मेरा ब्यौरा” पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं किया है। सरकार द्वारा गिरदावरी करवाई जाए और किसानों को पचास हजार रुपए एकड़ के हिसाब से मुआवजा दिया जाए।

किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद

गौरतलब है कि पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी, टीकरी ब्रहामण, रजपुरा, जोधपुर, रहराना, कलसाड़ा, बहरौला, चिरावटा, नांगल ब्रहामण, बामनीखेड़ा, हिदायतपुर, लुलवाड़ी, दुर्गापुर में ओलावृष्टि के कारण गेहूं की फसल बर्बाद हो गई। किसान संजय गुर्जर ने कहा ओलावृष्टिï के कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई है और किसान भूखों मरने के कगार पर आ गया है। किसानों ने मांग की है कि गेहूं की फसल में हुई नुकसान की भरपाई के लिए विशेष गिरदावरी करवाई जाए।

किसान दिनेश कुमार ने बताया कि किसानों की मांग जायज है। ओलावृष्टिï से ज्यादातर किसानों की फसल बर्बाद हो गई है। सरकार के पास डाटा उपलब्ध है। सरकार द्वारा जल्द से जल्द गिरदावरी करवाई जाए और किसानों को मुआवजा प्रदान करें।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static