खनौरी बॉर्डर से पकड़े युवकों को छोड़ने की मांग पर अड़े किसान, 8 मार्च को SP और DC का करेंगे घेराव

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 02:14 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: अपनी मांगो को लेकर किसान पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर डटे हुए हैं। वहीं किसानों ने कहा है कि 3 मार्च को शुभकरण सिंह का भोग है, जिस वजह से किसान कोई मूवमेंट नहीं करेंगे। वहीं दिल्ली कूच करने से पहले ही खनौरी बॉर्डर से पकड़े गए युवकों को छोड़ने की मांग कर रही है। अगर ऐसा नहीं होता है तो टिटौली धरना स्थल के किसान अन्य किसानों के साथ जींद DC और SP कार्यालय का घेराव करने पर मजबूर होंगे।

बता दें कि टिटौली धरना स्थल से कथूरा महापंचायत हुई, जिसमें पहुंचे कुंडू खाप प्रधान जयवीर कुंडू ने इस बात की जानकारी दी। दरअसल चिड़ी, मदीना व कथूरा के युवकों को पुलिस ने पकड़ा था, जिन्हें किसान सात मार्च तक छोड़ने की मांग कर रही है। उनकी तरफ से कहा गया कि अगर ऐसा नहीं होता तो टिटौली धरना स्थल के किसान भी अन्य किसानों के साथ जींद DC और SP कार्यालय का घेराव करने पर मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने बिना किसी कसूर के ही युवकों को गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज किए हैं।

सरकार ने रोके किसानों के रास्ते

जयवीर कुंडू ने बताया कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए है। अन्य जिलों में भी शांतिपूर्ण तरीके से धरने चल रहे है, लेकिन धरना शुरू होने से पहले ही पुलिस ने कुछ गांव के युवकों को अपने कब्जे में लेकर उन पर अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है। सरकार पहले ही किसानों की मांगों को पूरा न कर उनके साथ अत्याचार कर रही है। किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच करना चाहते हैं, तो उसके लिए सरकार ने जवानों को तैनात कर रास्ते तक रुकवा दिए है। किसान अपने हकों की लड़ाई लड़ रहे हैं। सरकार जवानों और किसानों को आमने-सामने कर रही है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static