रोहतक जिले में डेंगू का कहर, 15 नए मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 11:56 AM (IST)

रोहतक (दीपक): रोहतक जिले में डेंगू के 15 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। जिले में कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 153 हो गया है। डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इसके लिए जागरूकता अभियान से लेकर छापेमारी तक की जा रही है। 

विभाग द्वारा टीमें बनाकर गांव व शहर में भेजी गई हैं। डिप्टी सीएमओ अनूपमा मित्तल ने बताया कि शहर में 10 टीमें कॉलोनियों में जाकर जांच कर रही है और लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक भी कर रही हैं।उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में सीएचसी, पीएचसी व आंगनबाड़ी वर्करों के साथ मिलकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। यही नहीं डेंगू से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग और सरकार ने रणनीति बनाई है और डेंगू के मरीजों के लिए अलग से बेड की व्यवस्था की भी जा रही है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने से पहले डेंगू ने भी दस्तक दे दी है। जिसके बाद अकेले रोहतक में अभी तक 153 मरीज पाए गए। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू का लारवा पाए जाने वाले घरों को नोटिस भी दिया है। अभी तक लगभग 13 सौ घरों को नोटिस दे चुके हैं। चेतावनी के बाद भी जो लोग नहीं जागरूक होते तो उनको 300 से लेकर 2000 रुपये तक का जुर्माना भी किया जा रहा है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static