विभाग ने छुट्टी रद्द का भेजा फरमान, 28 की हड़ताल पर अड़ी यूनियन

punjabkesari.in Sunday, Dec 24, 2017 - 12:35 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो):हरियाणा में रोडवेज यूनियन और सरकार के बीच एक बार फिर टकराव की स्थिति खड़ी हो गई है। रोडवेज वर्कर्स ज्वाइंट एक्शन कमेटी जहां 28 दिसम्बर की हड़ताल पर अड़ी हुई है तो वहीं परिवहन निगम के महानिदेशक ने कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द करने का फरमान भेज दिया है। कमेटी का आरोप है कि 28 दिसम्बर को प्रदेश में रोडवेज कर्मचारियों द्वारा की जाने वाली हड़ताल की तैयारियों व कर्मचारियों के उत्साह को देखकर सरकार एवं विभाग के उच्चाधिकारी बौखला गए हैं।

 इसी बौखलाहट के चलते ही सभी महाप्रबंधकों को पत्र जारी करके 27 से 29 दिसम्बर तक कर्मचारियों की छुट्टियां मंजूर न करने की हिदायत दी गई है। वहीं सरकार इस बार कर्मचारियों पर कार्रवाई के मूड में दिख रही है। परिवहन मंत्री सहित विभाग के सभी अफसरों ने दो-टूक कहा है कि अब तकरीबन सभी मांगों पर विचार किया जा रहा है, ऐसे में हड़ताल का कोई औचित्य नहीं है। 

हर हाल में होगी हड़ताल : किरमारा
ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ पदाधिकारियों दलबीर किरमारा एवं रमेश सैनी ने फिर ऐलान किया कि 28 दिसम्बर की हड़ताल अवश्य होगी और पूरे प्रदेश में सफल होगी। उन्होंने रोडवेज कर्मचारियों के साथ-साथ अन्य विभागों के कर्मचारियों से भी एकजुटता का आह्वान करते हुए कहा कि अब सभी संगठनों के एकजुट होने का समय है। यदि कर्मचारी एकजुट नहीं हुए तो इस तरह के पत्रों के माध्यम से हर विभाग के कर्मचारी को दबाने का प्रयास किया जाएगा और यदि कर्मचारी दब गए तो फिर सरकार निजीकरण व ठेका प्रथा को तेज गति से बढ़ावा देते हुए जनविरोधी, कर्मचारी विरोधी व विभाग विरोधी नीतियां लागू करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static