गुड़गांव पुलिस ने गूगल को भेजा नोटिस, दो मोबाइल ऐप बैन

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 06:33 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी): साइबर ठगों पर अंकुश लगाने के लिए गुड़गांव पुलिस ने अब सख्त होती जा रही है। इसी कड़ी में गुड़गांव पुलिस ने गूगल को नोटिस भेजा है। इसके साथ ही दो मोबाइल ऐप को बैन भी किया गया है। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एसीपी क्राइम प्रिंयाशु दिवान ने बताया कि गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद इन्वेस्टमेंट बेस्ड ऐप्स एफएचटी और एसएस-एक्आट्रेड ऐप को माध्यम बनाकर साइबर ठग लोगों को अच्छे रिटर्न का प्रलोभन देकर रुपए इन्वेस्ट करवाकर उनके साथ ठगी करने की वारदातों को अंजाम देते थे। जांच के दौरान यह भी पाया गया है कि एफएचटी ऐप को करीब 1 लाख 55 हजार लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया था। एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशु दीवान के निर्देशानुसार कार्य करते हुए साइबर क्राइम वेस्ट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन कुमार की पुलिस टीम ने साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से गूगल के नोडल अधिकारी को धारा 79(3)(बी) आईटी एक्ट के तहत नोटिस भेजकर उपरोक्त ऐप के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए लिखा गया। गुरुग्राम पुलिस द्वारा दिए गए नोटिस पर संज्ञान लेते हुए गूगल द्वारा दोनों ऐप को प्ले स्टोर से हटा दिया।

 

एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशु दीवान ने कहा कि गुरुग्राम पुलिस द्वारा साइबर ठगी की वारदातों को रोकने के लिए निरंतर प्रयासरत है। इसके तहत गुरुग्राम पुलिस द्वारा साइबर अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के साथ-साथ लोगों को जागरूक करने के लिए भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। गुरुग्राम पुलिस आमजन से मीडिया के माध्यम से अपील करती है की इन्वेस्टमेंट के नाम पर बिना पूर्ण जानकारी हासिल किए पैसे ट्रांसफर न करे अन्यथा आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static