कोरोना के खिलाफ जंग: गांव के आइसोलेशन वार्ड में वेटनरी सर्जन तैनात, मरीजों की करेंगे देखभाल

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 11:30 AM (IST)

हिसार: जिले के गांवों में बनाए जा रहे आइसोलेशन वार्ड में अब वेटनरी सर्जन कोविड मरीजों की देखभाल करेंगे। इसके लिए सिविल सर्जन डॉ रत्ना भारती ने पशुपालन एवं डेयरी विभाग हिसार के उपनिदेशक को 61 पशु चिकित्सा सर्जनों की तैनाती के लिए पत्र लिखा है। इन डॉक्टरों को ग्रामीण क्षेत्रों के पीएचसी और सीएचसी में और हांसी, बरवाला व उकलाना सहित छोटे शहरों में ड्यूटी सौंपी गई है। 

अधिकांश सर्जनों को उन गांवों को सौंपा गया है, जहां वे पहले से तैनात थे। जबकि कुछ को आसपास के गांवों और छोटे शहरों में भेजा गया है। इस बीच वेटनरी सर्जन एसोसिएशन ने उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने सरकार से अनुरोध किया है कि उन्हें कोविड योद्धा घोषित किया जाए और स्वास्थ्य कर्मियों के बराबर प्रत्येक को 50 लाख रुपये का बीमा कवर दिया जाए। 

बता दें कि जिला प्रशासन ने सरकारी स्कूलों में और गांवों में पंचायत घर धर्मशालाओं में आइसोलेशन वार्ड बनाए हैं। इन आइसोलेशन वार्डों से जुड़े पशु चिकित्सक मरीजों का रिकॉर्ड रखेंगे और अधिकारियों को रिपोर्ट भेजेंगे। इस बारे पशु चिकित्सा सर्जन एसोसिएशन, हिसार के जिला अध्यक्ष डॉ आरएस खासा ने कहा कि उन्हें मास्क, सैनिटाइजर, थर्मामीटर और ऑक्सीमीटर सहित पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराए जाने चाहिए, क्योंकि पीएचसी और सीएचसी में इनकी आपूर्ति कम थी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static