हरियाणा में चुनावों के बीच भ्रष्टाचार का खेल जारी, स्वास्थ्य विभाग का बड़ा अफसर ₹5 लाख रिश्वत के साथ गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 07:13 PM (IST)

पंचकूलाः हरियाणा में चुनावों के बीच सरकारी अफसर भ्रष्टाचार के खेल में जुटे हुए हैं। इसी बीच करनाल ACB टीम ने जाल बिछाकर रिश्वत मामले स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक एसीबी की टीम ने आयुष्मान भारत योजना, पंचकूला के डिप्टी सीईओ डॉ रवि विमल को 5 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी डॉक्टर पर शिकायकर्ता से आयुष्मान भारत योजना में शामिल अस्पताल का सस्पेंशन कैंसिल करने के बदले पैसे मांगे गए थे। 

मामले की जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एंटी करप्शन ब्यूरो करनाल की टीम को इस बारे में शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह करनाल जिले में अपना निजी अस्पताल चलता है। आयुष्मान भारत योजना के तहत उसके अस्पताल की सूचीबद्धता के सस्पेंशन को रद्द करने के बदले में आरोपी डिप्टी सीईओ 10 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी। हालांकि बाद में डील पांच लाख में फाइनल हुई। 

शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए प्लान बनाया और 5 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया। हालांकि एसीबी की टीम अभी इस मामले में जरूरी सबूत जुटाने में लगी हुई है। वहीं आरोपी के खिलाफ पंचकूला के एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static