परमार्थ: गरीब विधवा की बेटी की शादी के लिए आगे आई डेरा सच्चा सौदा की फोर्स

11/28/2020 10:21:20 PM

सोहना (सतीश): डेरा सच्चा सौदा की ग्रीन एस फोर्स विंग द्वारा एक गरीब कन्या की शादी में दहेज का सारा सामान देकर परमार्थ का कार्य किया गया है। 

सोहना की बंद कालोनी वार्ड नंबर 20 में रहने वाली विधवा सावित्री देवी की बेटी मंजू की शादी एक दिसम्बर को होनी है लेकिन पति की मौत हो जाने के बाद सावित्री सिर्फ घर का खर्चा चलाने लायक ही मेहनत मजदूरी कर कमा पाती थी, जिसकी बेटी शादी के योग्य हो गई और लड़की का रिश्ता भी तय कर दियालेकिन विधवा सावित्री अपनी बेटी की शादी में दान के रूप में दिए जाने वाले घरेलू सामान को देने में असमर्थ थी।

PunjabKesari, Haryana

इसकी जानकारी डेरा सच्चा सौदा की ग्रीन एस फोर्स विंग को लगी, जिन्होंने घर घर जाकर लोगों से दान स्वरूप चंदा एकत्रित कर सावित्री की बेटी की शादी में पूरा दहेज दान स्वरूप दान किया। जिससे प्रेरित होकर सावित्री ने अपने घर पर नामचर्चा का आयोजन कराया।

नामचर्चा में मुख्य सोहना के ब्लाक भंगीदास मुकेश इंसां, गुरुग्राम के ब्लाक भंगीदास श्याम सुंदर इंसां पंद्रह मेंबर राजेन्द्र सिरोही, जोगिंदर, कृष्ण, महेंद्र, मुरलीधर, ज्ञानचंद, भगवान साह, श्रीराम सहित बहन बबिता, परसुमलता, गरिमा, सरोज, बाला व ममता आदि मुख्य रूप से मौजूद रही। साथ विधवा सावित्री का ढांढस बांधते हुए बेटी मंजू को शादी की शुभ कामनाएं भी दी।


Shivam

Related News