बिठमड़ा से एनएच-52 तक होगा 18 फुट चौड़ी नई सड़क का निर्माण: धानक

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 08:09 PM (IST)

हिसार (पासाराम): हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि उकलाना हल्के के गांव बिठमड़ा से एनएच 52 (नरवाना-उकलाना रोड) तक 4 किलोमीटर लंबाई का 18 फुट चौड़ा नया रोड बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस रोड के निर्माण कार्य पर 3 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत आएगी। सरकार द्वारा सड़क निर्माण कार्य को प्रशासनिक मंजूरी दे दी गई है।

राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि गांव बिठमड़ा सहित आस-पास के ग्रामीणों का गांव बिठमड़ा से एनएच-52 तक कच्चे रास्ते को नई सड़क बनाने की मांग लंबे समय से चली आ रही थी। कच्चा रास्ता होने के कारण गांव बिठमड़ा के किसानों को खेतों से अपनी फसल अनाज मंडी तक ले जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता था। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा जल्द ही नई सड़क बनाने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके पश्चात जल्द ही सड़क निर्माण कार्य भी शुरू करवा दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि नई सड़क बनने से गांव बिठमड़ा सहित आसपास के कई गांवों के लोगों को फायदा होगा तथा किसान अपने खेत-खलिहान से फसल को अनाज मंडी तक सुगमता के साथ ले जा सकेंगे। क्षेत्रवासियों को भी अब गांव बिठमड़ा से नरवाना आने-जाने में आसानी रहेगी। उन्होंने बताया कि 5-6 करम या इससे ज्यादा चौड़ाई के कच्चे रास्ते जो एक गांव को दूसरे गांव से जोड़ते हैं, उनको भी पक्का करवाया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static