कूड़े के ढेर में मृत मिली आधा दर्जन गाय, पोस्टमार्टम करवाकर दफनाया (video)

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 09:41 PM (IST)

रेवाड़ी(मोहिंदर): रेवाड़ी के एनएच-8 स्थित ड्योढ़ी गांव के पास लगे कचरे के ढेर में करीब आधा दर्जन मरी हुई गाय मिलने पर ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया, जिसे देखते हुए नगर परिषद के अधिकारी और भारी पुलिस बल भी मौके पर पहुंची। आनन-फानन में सफाई करवाकर मृतक गायों को दफनाने की व्यवस्था की गई, तब कहीं लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

ग्रामीणों की मांग है कि गायों को मारने वालों और नगर परिषद के उन कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए, जिन्होंने इन गायों को कचरे के ढेर में फेंका है। मौके पर मौजूद लोगों की माने तो आज सुबह कुछ बच्चे सुबह की सैर के लिए निकले थे, तब उन्होंने यहां लगे कूड़े के ढेर में पड़ी एक मृतक गाय को देखा, जिसे नगर परिषद के कर्मचारी घसीट कर ले जा रहे थे। कुछ युवक इसका विरोध करने लगे और गांव के सरपंच और पुलिस को इसकी जानकारी दी। 

PunjabKesari

जिसके बाद कई गांवों के लोग मौके पर पहुंच इसका विरोध करने लगे जिसके बाद नगर परिषद कर्मचारी और पुलिस वहां पहुंची और करीब आधा दर्जन मरी हुई गायों को कचरे के ढेर से निकलवाकर वहां सफाई करवाई गई। चिकित्सकों द्वारा सभी मृतक गायों का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें दफना दिया गया। चिकित्सकों के अनुसार ये सभी गाये 4 से 10 दिन पहले मरी हुई हैं, एक गाय जली हुई मिली है, जिसके मुँह पर कपड़ा बंधा हुआ था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इनकी मौत की वजह का खुलासा हो पाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static