किसान ध्यान दें: खरीफ फसलों पर 2000 रुपये मुआवजा लेने के लिए करें ये काम, अंतिम डेट नजदीक

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 02:52 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने एक बार फिर से किसानों को सुनहरा मौका दिया है। दरअसल हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण विभाग का कहना है कि जो किसान "मेरी फसल मेरा ब्यौरा" योजना  के तहत पंजीकरण नहीं कर पाए थे। उन्हें हरियाणा सरकार एक बार फिर से पंजीकरण का मौका दे रही है। विभाग के प्रवक्ता का कहना है कि किसानों के लिए "मेरी फसल मेरा ब्योरा" पोर्टल 15 अगस्त 2024 तक पोर्टल खुला रहेगा। किसान आसानी से 15 अगस्त तक पंजीकरण कर सकते हैं।

किसानों को इस साल कम बारिश होने की वजह से फसलों पर अधिक लागत उठानी पड़ी है। इसलिए किसानों को इस साल.फलों, फूलों और सब्जियों सहित सभी खरीफ फसलों पर बोनस दिया जाएगा। हरियाणा सरकार ने तय किया है कि किसानों को बोनस के रूप में 2,000 रुपये प्रति एकड़ दिए जाएंगे।

"मेरी फसल मेरा ब्यौरा" योजना  के तहत पंजीकरण करने के लिए किसानों को  पहचान पत्र, आधार कार्ड, बैंक की पासबुक, भूमि के स्वामित्व या पट्टे से संबंधित जैसे दस्तावेज किसानों के पास होना जरूरी है। तय दस्तावेजों के बिना किसान इस योजना में पंजीकरण नहीं कर सकते हैं। किसान हरियाणा सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट https://fasal.haryana.gov.in पर जाकर "मेरी फसल मेरा ब्योरा" योजना के तहत पंजीकरण कर सकते हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static