आयकर अधिकारी के घर से छह महीने बंधक रही युवती को छुड़ाया

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 11:45 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): राष्ट्रीय महिला आयोग ने 19 वर्षीया एक घरेलू सहायिका को गुरुग्राम के एक आयकर अधिकारी के घर से छुड़ा लिया। यहां उसे कथित तौर छह महीने तक बंधक बनाकर रखा गया था। राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीसीपी ईस्ट से दो दिनों के भीतर पीडि़ता के बयान पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, आयोग को युवती द्वारा रिकार्ड किया गया एक वीडियो मिला था। जिसमें वह मदद की गुहार लगा रही थी। आयोग के मुताबिक युवती को नौकरी लगवाने वाले एजेंट द्वारा बंगाल से गुरुग्राम लाया गया था और आईटी अधिकारी के घर घरेलू सहायिका के रूप में भेजा गया था। यहां वह पिछले छह महीनों से काम कर रही थी। आयोग ने कहा कि युवती को उसकी सेवाओं के लिए न तो भुगतान किया जा रहा था और न ही बाहर जाने या घर जाने की अनुमति नहीं थी। पीडि़ता ने एक अन्य घरेलू सहायिका की मदद से वीडियो बनाया।

 

महिला आयोग ने वीडियो मिलने और मिशन मुक्ति फाउंडेशन से उसकी स्थिति के बारे में अधिक जानकारी एकत्र की। इसके बाद आयोग ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया और पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद पुलिस की एक टीम ने मिशन मुक्ति फाउंडेशन की मदद से पीडि़ता को छुड़ा लिया। फिलहाल युवती को एक आश्रय गृह में स्थानांतरित कर दिया गया और उसका बयान दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static