मेडिकल स्टोर में भारी मात्रा में मिली नशे की दवाइयां, विभाग ने किया सील

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 10:49 AM (IST)

फरीदाबाद (कुलवीर चौहान) : खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने सोमवार को नशे की दवाई एवं प्रतिबंधित गर्भपात दवाओं की बिक्री करने वाले एक मेडिकल स्टोर को सील कर दिया। विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर से भारी मात्रा में नशे की दवाई एवं गर्भपात करने में प्रयोग की जाने वाली एमटीपी किट बरामद की हैं। सभी एमटीपी किट और नशीली दवाओं को कब्जे में लेकर ड्रग एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है तथा एहतियात के तौर पर मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है।

कार्रवाई के बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के वरिष्ठ औषधि नियंत्रक अधिकारी करण गोदारा ने बताया कि उनको शिकायत मिली थी कि नंगला रोड भड़ाना चौक स्थित मोहित मेडिकल स्टोर इन दिनों नशीली दवाओं तथा गर्भपात में प्रयोग की जाने वाली एमटीपी किट लोगों को बेचीं जा रहीं हैं। जिसके बाद उन्होंने क्षेत्र की औषधि निरीक्षक अधिकारी पूजा चौधरी के साथ मिलकर मोहित मेडिकल स्टोर पर छापा मारा तो उनको वहां पर भारी मात्रा में एमटीपी किट तथा नशीली दवाएं मिली। उन्होंने इन सभी प्रतिबंधित दवाओं को कब्जे में ले लिया और मेडिकल स्टोर को सील कर दिया। 

गोदारा ने बताया कि मोहित मेडिकल स्टोर से गर्भपात में प्रयोग की जाने वाली 26 एमटीपी किट तथा भारी मात्रा में अल्प्राजोलम टेबलेट तथा ट्रामाडोल कैप्सूल टेबलेट बरामद हुई हैं, जो कि हरियाणा सरकार ने खुले बाजार में बेचने के लिए प्रतिबंधित की हुई हैं। उन्होंने बताया कि इन दवाओं का प्रयोग नशे के लिए किया जाता है। औषधि नियंत्रक विभाग नियमित रूप से सरकार द्वारा प्रतिबंधित नशीली दवाओं एवं गर्भपात में प्रयोग की जाने वाली दवाई व अन्य सामान की बिक्री के खिलाफ अभियान चलाए हुए हैं और जिस किसी के पास भी यह प्रतिबंधित दवाएं या समान मिलता है, उनके खिलाफ न केवल ड्रग एक्ट के तहत कार्रवाई की जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static