हरियाणा: महामारी के बढ़ते प्रभाव के कारण बिजली निगम ने कसी कमर, अधिकारियों को हिदायतें जारी

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 07:50 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए हरियाणा सरकार काफी सजग दिखाई दे रही है। सुरक्षा के उपायों और लोगों को कोई भी परेशानी ना हो, इसको ध्यान में रखते हुए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा अपने अधिकारियों को स्वास्थ्य संस्थाओं को निरंतर बिजली आपूर्ति के संदर्भ में उचित दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

प्रदेश के जिला अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों (सीएचसी), प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों (पीएचसी), ऑक्सीजन निर्माण औद्योगिक इकाइयों तथा अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में बिजली आपूर्ति की निरंतरता बनाए रखने के लिए बिजली निगम द्वारा पंचकूला और रोहतक जोन में जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष बनाए गए तथा बिजली आपातकालीन नम्बरों की सूची जारी की गई है। इसके अलावा बिजली से संबंधित किसी समस्या के लिए विभाग के टोल फ्री नंबर 1912/18001801550 पर संपर्क किया जा सकता है।

उक्त जानकारी देते हुए बिजली निगम के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा द्वारा कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए अधीक्षक अभियंताओं और कार्यकारी अभियंताओं को उचित दिशानिर्देश देते हुए अपने अधीनस्थ क्षेत्रों में स्वास्थ्य संस्थानों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति मुहैया करवाने के लिए हर जिले में बिजली नियंत्रण कक्ष बनाए गए हैं तथा बिजली निगम के स्थानीय आपातकालीन नम्बरों की सूची जारी की गई है, जिसकी निगरानी सर्कल स्तर पर नामित नोडल अधिकारियों द्वारा की जाएगी।

सर्कल और मंडल अधिकारी स्वयं निरंतर बिजली आपूर्ति और किसी की प्रकार की तकनीकी खराबी की निगरानी करेंगे, उनकी अनुमति के बिना किसी भी अस्पताल के फीडर को बंद नहीं किया जाएगा। व्हाट्सएप ग्रुप द्वारा अधिकारी प्रतिदिन की बिजली आपूर्ति, सामग्री या जनशक्ति की उपलब्धता संबंधी सूचनाएँ साँझा करेंगे ताकि किसी भी आपातकाल स्थिति से समय रहते निपटा जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static