स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से बढ़ता जा रहा कोविड-19 के  संक्रमण का का खतरा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 06:45 PM (IST)

पलवल (गुरुदत्त): पलवल में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से लोग बेहाल हो रहे हैं जिसके कारण यहां पर कोविड संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।  अस्पताल में ट्रेवल हिस्ट्री तथा वायरस के लक्षण होने के बावजूद भी जिला अस्पताल में लोगों के कोविड 19 टेस्ट करने में आना-कानी की जा रही है। कोविड टेस्ट के लिए अस्पताल में उमड़ रही संदिग्ध मरीजों की भीड़ टेस्ट कराने की होड़ में एक दूसरे से दूरी बनाकर रखी जाने वाली आवश्यक दूरी भी नहीं बन पा रही है। 

अस्पताल प्रशासन कोविड के लक्षण वालों के टेस्ट कराने की जिद को वहम मानकर चल रहा है, जिले मे पिछले पाँच दिनों मे 40 से अधिक केस सामने आ चुके हैं। पलवल जिला अस्पताल परिसर मे बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रोजाना 200 से 300 लोग कोविड-19 टेस्ट कराने के लिए आते हैं, लेकिन केवल 70 से लेकर 80 सैंपल टेस्ट के लिए जाते हैं उसमें भी लोगों के द्वारा भेदभाव के आरोप लगाए जाते हैं।

लोगों का कहना है कि अस्पताल में टेस्ट करने के लिए भारी भीड़ उमड़ती है, लेकिन जहां स्वास्थ्य विभाग पहले तो दोनों की टेस्ट के लिए सेंपल लेने में आनाकानी करता है। दो-तीन दिन से टेस्ट कराने के लिए सुबह 9:00 बजे से अस्पताल में हो जाते हैं पर यह लाइन में घंटों तक लगने के बाद कह दिया जाता है कि अगले दिन टेस्ट कराने के लिए आना। अगले दिन जब फिर आकर देखते हैं तो स्वास्थय विभाग के कर्मचारी परिचित और सिफारिशी लोगों को बुलाकर सेंपल लेता है, बाकी लोगों को फिर अगले दिन आने के लिए कह दिया जाता है।

लोगों के लिए भेदभाव करना काफी चिंताजनक है, उनका कहना है की जिन में संक्रमण के कम लक्षण है वे लोग यहां आकर संक्रमित लोगों को संपर्क में आने के बाद दूसरे लोगों को भी संक्रमित कर सकते हैं और वहां से वापस आने के बाद अपने परिवार के लोगों को भी संक्रमित कर सकते हैं या फिर जहां पर आने वाले लोगों के संपर्क में आने के बाद यह संक्रमण लेकर अपने घर लौट सकते हैं क्योंकि यहां पर लोगों पहले टेस्ट कराने की होड़ में एक दूसरे से दूरी बना कर नहीं रख पाते हैं। वहीं अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ ब्रह्मदीप ने कहा कि लोग केवल वहम के कारण टेस्ट कराने आ जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static