दुष्यंत चौटाला ने बनाया कोविड 19 कंट्रोल रूम, दिन-रात की जा रही जरूरतमंदों की मदद

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 05:47 PM (IST)

पंचकूला (धरणी): प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पंचकूला में हरियाणा सरकार की कोरोना हेल्पलाइन के लिए स्थापित सेंटर का निरीक्षण कर पूरे हरियाणा से आ रही फोन कॉल्स और उनके निपटारे के बारे में जानकारी हासिल की। दुष्यंत चौटाला ने सेंटर में प्रवेश से पहले पूरी सावधानी बरतते हुए खुद को सेनेटाइज किया और फिर वहां मौजूद स्टाफ व अधिकारियों से बात की। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि रोजाना 15 हजार के करीब फोन कॉल्स आ रही हैं, जिनमें जनता कोरोना से सम्बंधित जानकारी प्राप्त कर रही है। इसके साथ- साथ इस कॉल सेंटर पर लॉकडाउन के दौरान दवा, राशन, एम्बुलेंस आदि समस्याओं के बारे में भी फोन आ रहे हैं जिनका उचित निपटारा किया जा रहा है।

PunjabKesari, Haryana

वहां मौजूद अधिकारी जब डिप्टी सीएम को यह जानकारी दे रहे थे तभी दुष्यंत ने स्वयं इसकी जांच करने की इच्छा जताई। उन्होंने वहां लगे स्पीकर के माध्यम से करीब दर्जन भर कॉल्स को खुद मॉनिटर किया और हेल्पलाइन के सदस्यों द्वारा दी जा रही जानकारी को अपने स्तर पर जांचा भी। उन्होंने अपने मोबाइल कुछ अधिकारियों से फीडबैक भी लिया और पूरी कार्यवाही से संतुष्ट नजर आए। उन्होंने वहां की आईटी टीम से बात कर सॉफ्टवेयर में सुधार का सुझाव दिया जिससे आने वाली कॉल की ज्योग्राफिकल लोकेशन के साथ साथ उस इलाके से बार बार आ रही समस्याओं की हॉट लिस्टिंग बनाने के बारे में कहा।

PunjabKesari, haryana

इससे पहले हेल्पलाइन सेंटर के बरामदे में रुक कर वहां बैठे कुछ बेघर लोगों से बात की और उनके खाने पीने आदि के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने पंचकूला के डीसी को फोन कर लॉकडाउन की अवधि का दौरान दिन में 2-3 बार खाना पहुंचाने के लिए भी कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static