रामकुमार गौतम की वीडियो वायरल मामला- दुष्यंत चौटाला भी दे सकते हैं विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 11:07 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी)- जजपा विधायक रामकुमार गौतम द्वारा विधानसभा में बनी उनकी एक वीडियो वायरल होने के मामले में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता को लिखित शिकायत देने के बाद इस मामले में एक नया मोड़ और आ सकता है। डिप्टी सी.एम.दुष्यन्त चौटाला भी शीघ्र विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत देकर इस वायरल वीडियो में उनका नाम उछाले जाने व कटु शब्दों के इस्तेमाल करने पर शिकायत दे सकते हैं। 

सूत्रों अनुसार दुष्यन्त चौटाला विरुद्ध वायरल वीडियो में कई प्रकार की टिप्पणियां की गई हैं। इसको आधार बनाकर दुष्यंत चौटाला टिप्पणी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ इस प्रकार कि शिकायत दे कानूनी कार्यवाही की बात कर सकते हैं। वहीं इस संबंधी स्पीकर ज्ञानचन्द गुप्ता का कहना है कि उन्हें अभी वायरल वीडियो के मुद्दे पर दुष्यंत चौटाला की कोई शिकायत नहीं मिली है। जब मिलेगी तभी कुछ कह पाएंगे। गौरतलब है कि रामकुमार गौतम ने वायरल वीडियो मामले में विधानसभा अध्यक्ष को सारी जानकारी दी व कार्यवाही की मांग की।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चन्दगुप्ता ने इस मामले में नियमानुसार कार्यवाही करने की बात की है।  गुप्ता ने कहा कि रामकुमार गौतम ने लिखित शिकायत में कहा कि विधानसभा के अंदर उनकी निजी बातचीत को किसी ने रिकॉर्ड कर वायरल किया है जोकि उनकी निजता व विशेषाधिकार का हनन बनता है। गुप्ता ने कहा कि इस मामले में कानूनी राय लेकर जैसे हालात होंगे कार्यवाही की जाएगी। यह मामला प्रिविलेज कमेटी को भी भेजा जा सकता है। ज्ञान चन्द गुप्ता ने कहा कि रामकुमार गौतम जजपा के वरिष्ठ विधायक हैं। उनकी शिकायत पर निष्पक्ष जांच होगी।

दादा गौतम ने बढ़ाया भाजपा से संपर्क, गृहमंत्री तथा शिक्षा मंत्री से की मुलाकात
जजपा के चॢचत विधायक रामकुमार गौतम हरियाणा सचिवालय में गृह मंत्री अनिल विज व शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर से मिले। गौरतलब है कि रामकुमार गौतम ने विधानसभा की विधायक लॉबी में किसी व्यक्ति द्वारा उनकी निजी बातचीत की वीडियो वायरल होने के मामले में स्पीकर से लिखित शिकायत सोमवार को की थी।

 उन्होंने शिकायत पर कहा कि जो कहना था स्पीकर को कह दिया है,अब जो करना है स्पीकर ने करना है। रामकुमार गौतम के पिछले 80 दिनों से जजपा नेतृत्व के प्रति चल रहे आक्रामक तेवरों को देखते हुए जजपा में अंदरूनी रूप से जो तूफान चल रहा है उसी क्रम में गौतम को अनुशासनहीनता का नोटिस जारी कर 15 दिनों में जवाब तलब भी किया गया है। रामकुमार गौतम ने स्पष्ट कहा है कि वह राजनीतिक व्यक्ति हैं,नोटिस का जवाब सार्वजनिक रूप से देंगे।  दूसरी तरफ रामकुमार गौतम ने प्रदेश के सी.एम.व मन्त्रियों से बैठकों का दौर एकाएक बढ़ा दिया है। वह फंूक-फंूक कर कदम रख रहे हैं और मीडिया से बोलने से बच रहे हैं।         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News

Recommended News

static