कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों को केवल मूर्ख बनाने के लिए कृषि कानूनों में किया संशोधन: दुष्यंत

10/23/2020 12:29:57 AM

पंचकूला (उमंग): हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंजाब विधानसभा में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संशोधन पेश किए गए हैं, वह निंदनीय हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह किसानों को मूर्ख बना रहे हैं। गेहूं और जीरी की फसल पर केंद्र सरकार पहले से एमएसपी दे रही है और उसी पर खरीद हो रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों को केवल मूर्ख बनाने के लिए यह संशोधन पास किए हैं।

किसानों के आंदोलन पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैं पहले भी कह चुका हूं अगर किसानों को अपने फसल की एमएसपी नहीं मिलेगी तो उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं। चौटाला ने कहा कि फसलों की प्रोक्योरमेंट मैं खुद देख रहा हूं और हरियाणा सरकार किसानों की हर फसल की खरीद कर रही है जबकि पंजाब सरकार केवल गेहूं और जीरी की फसल खरीद रही है जो कि प्रदेश नहीं केंद्र खरीद रहा है। उन्होंने अमरिंदर सिंह को चैलेंज करते हुए कहा कि अगर उनमें दम है तो वह किसान की दूसरी फसलें भी एमएसपी पर खरीदें।

दुष्यंत चौटाला ने बरोदा उपचुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और डॉक्टर कपूर नरवाल पर निशाना साधते हुए कहा भूपेंद्र हुड्डा 10 साल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे लेकिन उन्होंने बरोदा विधानसभा में कोई भी विकास का काम नहीं किया। डॉक्टर कपूर नरवाल पर बोलते हुए दुष्यंत ने कहा कि 1996 से मैं डॉक्टर कपूर नरवाल को जानता हूं। वह बैठते-बैठते इतने नीचे बैठ गए हैं कि अब भूपेंद्र हुड्डा ने उन्हें जमीन पर बैठा दिया है। दुष्यंत चौटाला ने बरोदा उपचुनाव में भाजपा-जजपा के उम्मीदवार पहलवान योगेश्वर दत्त की जीत का दावा किया है।


Shivam

Related News