भाजपा से दुष्यंत ने की तौबा, बोले-अब नहीं करूंगा किसी से गठबंधन...चुनावी समर में अकेले उतरेगी जेजेपी

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 03:19 PM (IST)

चंडीगढ़ः हरियाणा में लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद जेजेपी विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है। पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला गुरुवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से रूबरु हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा से गठबंधन करके जेजेपी को लोकसभा चुनाव में नुकसान हुआ है। अब भाजपा के साथ हम कभी गठबंधन नहीं करेंगे। चौटाला ने कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन करने से लोग नाराज हो गए। इसके अलावा किसानों की नाराजगी का भी हमें खामियाजा भुगतना पड़ा है। 

इसके अलावा पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि इसलिए अब भविष्य में कोई ऐसा कमद नहीं उठाएंगे। जिससे लोगों में नराजागी हो। आने वाला विधानसभा चुनाव मजबूती से लड़ेंगे। गेहूं के साथ घुन पिसने वाली बात जजपा के साथ हो गई। गेहूं के साथ धुन पिस गय।  

गौरतलब है कि भाजपा के साथ जजपा ने हरियाणा में साढे चार साल तक सरकार चलाई। इस दौरान लोकसभा चुनाव से कुछ पहले भाजपा ने जनता में एंटी एनकबेंसी को देखते मुख्यमंत्री का चेहरा बदल दिया। इस प्रक्रिया में उन्होंने जेजेपी से गठबंधन तोड़ दिया। निर्दलीय विधायकों के सहारे सरकार बना ली। इससे साढे चार साल सत्ता का सुख भोगने वाली जेजेपी विपक्ष में आ गई। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा और जेजेपी के प्रत्याशियों को प्रचार के दौरान किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा और परिणाम यह रहा कि पार्टी प्रत्याशियों को जमानत बचाने के लिए जूझना पड़ा। 

लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद आगामी विधानसभा को मद्देनजर जेजेपी अलर्ट हो गई है। इनेलो से अलग होकर सूबे में पहली विधानसभा चुनाव में जेजेपी ने दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व ने 10 सीट जीतकर कमाल कर दिया था। उसी प्रदर्शन को जेजेपी एक बार फिर से दोहराना चाहेगी। इस दौरान दुष्यंत ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर 5 जुलाई से जिलास्तर पर तैयारी शुरू की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static