हरियाणा के स्कूली बच्चे मनाली में करेंगे ट्रेकिंग,19 जून से शुरू होंगे समर एडवेंचर कैंप

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 04:20 PM (IST)

चंडीगढ़ः राजकीय स्कूलों के छात्र ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में मनाली की वादियों में ट्रैकिंग के साथ रिवर व वैली क्रासिंग की साहसिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे। हिमाचल प्रदेश के मनाली में 19 जून से समर एडवेंचर कैंप शुरू होंगे। प्रदेश भर के स्कूली बच्चे तीन बैच में साहसिक शिविर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति देंगे।

हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से शनिवार को सभी जिला शिक्षा अधिकारी, सभी जिला प्रोजेक्ट समन्वयक समग्र शिक्षा और बीईओ को पत्र लिखकर राजकीय स्कूलों के नौवीं से 12वीं कक्षा के छात्रों और शिक्षकों का चयन करने के निर्देश दिए हैं। मनाली में 19 जून से लेकर 5 जुलाई तक 3 बैचों में समर एडवेंचर कैंप का आयोजन होगा।

अहम पहलू यह भी है कि समर एडवेंचर कैंप में मॉडल संस्कृति और आरोही स्कूल के बच्चे भी हिस्सा लेंगे। ग्रीष्मकालीन साहसिक शिविर में विद्यार्थी खेल स्पर्धाओं के साथ साहसिक गतिविधियों में भी हिस्सा लेंगे। इनमें प्रमुख रूप से ट्रैकिंग, जिप लाइन, रॉक क्लाइंबिंग, वैली क्रासिंग, रिवर क्रॉसिंग, रैपलिंग, राइफल शूटिंग, पिस्टल शूटिंग, तीरंदाजी, बाधा क्रॉसिंग आदि शामिल रहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static