भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही अपने चहेते डीलरों को बढ़ावा दिया: दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 09:45 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही हरियाणा को लूटकर प्रदेश के लोगों से धोखा किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा-कांग्रेस के राज में प्रदेश में बड़े उद्योग पलायन को मजबूर थे और दोनों राष्ट्रीय पार्टी की सरकारों ने अपने चहेते डीलरों को हावी रखा। वे रविवार को फरीदाबाद एनआईटी, तोशाम, कैथल, जींद और उचाना में जेजेपी-एएसपी उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि जेजेपी ने हरियाणा के विकास के लिए अनके बड़े कदम उठाए है और जेजेपी-एएसपी गठबंधन की सरकार बनने पर हरियाणा को तरक्की के पथ तेजी के साथ अग्रसर किया जाएगा। 

PunjabKesari

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में कर्मचारियों को लाठी-डंडों से पीटा जाता था और उद्योगपति हरियाणा में उद्योग लगाने से डरते थे। उन्होंने कहा कि इसी तरह भाजपा सरकार में भी जेसीबी जैसी बड़ी कंपनी तमिलनाडु जाने को मजबूर थी लेकिन जेजेपी की राज में हिस्सेदारी होने के बाद हमारे प्रयास के चलते जेसीबी, मारुति जैसी बड़ी कंपनियां हरियाणा में रहकर युवाओं को रोजगार के अवसर दे रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने 40 हजार करोड़ रूपए का निवेश प्रदेश में लाकर दिखाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के राज के दौरान उनके मंत्रियों ने यहां जनता का विकास न करके अवैध कॉलोनियां काटवा कर अपने चहेते डीलरों का घर भरा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता के पास आज उनके साथ धोखा करने वाली भाजपा और कांग्रेस को वोट की चोट से करारा जवाब देना का सुनहरा अवसर है। 

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा परिवर्तन की राह पर चला पड़ा है। उन्होंने कहा कि जेजेपी-एएसपी गठबंधन एक और एक ग्यारह की ताकत के साथ हरियाणा का विकास करेगा। उन्होंने कहा कि जेजेपी-एएसपी की सरकार बनने पर डॉ भीम राव अंबेडकर जी के नाम से योजना बनाई जाएगी और गरीब परिवार को 100-100 गज के प्लाट और निर्माण के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शिक्षकों की भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण,  ट्रैक्टर की तरह दो पहिया वाहनों को टैक्स फ्री करने जैसे अनेक ऐतिहासिक कदम भी जेजेपी-एएसपी उठाएगी। उन्होंने जनता से वोट की अपील करते हुए कहा कि जेजेपी-एएसपी मेहनती, ईमानदार उम्मीदवारों को भारी मतों से विजयी बनाकर चंडीगढ़ विधानसभा भेजें।

इस दौरान जेजेपी-एएसपी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हरियाणा में बदलाव तय है, इसलिए कार्यकर्ता बूथ संभालकर जेजेपी-एएसपी उम्मीदवारों की जीत को पूरी तरह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अंबेडकर जी कहते थे कि सत्ता वो चाबी है, जो आपकी सारी परेशानियों का हल कर सकती है, इसलिए अपनी तरक्की के लिए क्षेत्रवासी जेजेपी-एएसपी का साथ दे। चंद्रशेखर ने कहा कि जेजेपी-एएसपी की सरकार में गरीब, किसान, कमेरे की तरक्की के लिए हम मिलकर काम करेंगे और लोगों की बुनियादी समस्याओं का निपटारा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static