पंचायती राज सिस्टम को कमजोर करने के लिए लागू की गई ई-टेंडरिंग प्रणाली: चिरंजीव राव

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 02:01 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र) : रेवाड़ी के विधायक चिरंजीव राव ने संत गुरु रविदास जयंती के अवसर पर उन्हें पुष्प अर्पित कर कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत की। ​जिसमें सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि पार्टी की नीतियों को गांव व शहर में जाकर हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत पहुंचाया जाएगा। 

चिरंजीव राव ने कहा कि हरियाणा का बजट अभी आने वाला है लेकिन केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया आम बजट हरियाणा के लिए पूरी तरह निराशाजनक रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लिए इस बजट में कुछ भी नहीं दिया गया जबकि रेवाड़ी में एम्स निर्माण को लेकर जिक्र तक नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि 2015 में सीएम द्वारा एक रैली में रेवाड़ी में एम्स बनाने की घोषणा की गई थी उसके बाद 2019 में पीएम द्वारा भी इस घोषणा को स्वीकार करते हुए एम्स निर्माण जल्द कराने की बात कहकर आज तक निर्माण कार्य की शुरुआत तक नहीं की गई। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि साल 2024 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद रेवाड़ी में एम्स का निर्माण कराया जाएगा। पंचायती राज सिस्टम को कमजोर करने के लिए मौजूदा सरकार द्वारा ई-टेंडरिंग प्रणाली लागू की गई है। उन्होंने कहा कि दो लाख में पंचायत एक गली का निर्माण भी ठीक से नहीं करा पाएगी इसलिए पंचायतों के अधिकार को सरकार छीनने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी नगर परिषद घोटालों का गढ़ बन चुका है। लोगों को आए दिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। साढे़ आठ करोड़ बिजली बिल बकाया होने की वजह से नगर परिषद का कनेक्शन भी कट चुका है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static