ED की एस.आर.एस. ग्रुप के घोटाले में बड़ी कार्रवाई, 2,500 करोड़ रुपए की सम्पत्ति की जब्त

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 10:26 AM (IST)

फरीदाबाद (महावीर) : फरीदाबाद के बहुचर्चित एस.आर.एस. ग्रुप के घोटाले में बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय यानी ई.डी. ने एस.आर.एस. गु्रप की 2,510.82 करोड़ की चल-अचल सम्पत्तियां जब्त की हैं। ई.डी. ने यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग रोधक कानून के तहत की है। इससे पूर्व सितम्बर माह में ई.डी. ने पिछले 21 महीने से जेल में बंद एस.आर.एस. ग्रुप के चेयरमैन अनिल जिंदल से लगभग 6 घंटे पूछताछ भी की थी। ई.डी. ने इन सम्पत्तियों की अस्थायी कुर्की के आदेश भी जारी किए हैं।

एस.आर.एस. ग्रुप का घोटाला रीयल एस्टेट का सबसे बड़ा घोटाला है। प्रवर्तन निदेशालय यानी ई.डी. की टीम ने वीरवार को कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि एस.आर.एस. समूह, उसके प्रवर्तकों, परिवार के सदस्यों और सहायक कम्पनियों की चल-अचल सम्पत्तियां मसलन जमीन, रीयल एस्टेट परियोजनाएं, वाणिज्यिक परियोजनाएं, आवासीय इकाइयां, सिनेमा हॉल और बैंक में मियादी जमा को जब्त किया गया है। 

ई.डी. के आंकलन के मुताबिक इन सम्पत्तियों का कुल मूल्य 2,510.82 करोड़ रुपए है। एस.आर.एस. समूह और उसके प्रवर्तकों पर आरोप है कि उन्होंने अपनी रीयल एस्टेट इकाइयों दुकानों, प्लॉट, फ्लैट और अपार्टमैंट में निवेश पर ऊंचे रिटर्न का वायदा कर निवेशकों के साथ धोखाधड़ी की है। फरीदाबाद और दिल्ली पुलिस इस मामले में समूह के खिलाफ दर्ज अलग-अलग आपराधिक मामलों की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static