शिक्षा विभाग गंभीर : मिड-डे मील न बांटने पर शिक्षक को किया सस्पेंड

4/5/2020 11:13:37 AM

फरीदाबाद (दीपक पांडेय) : लॉकडाउन के बावजूद भी मिड-डे मील वितरण को लेकर शिक्षा विभाग पूरी तरह से गंभीर नजर आ रहा है। सभी स्कूलों में समय पर मिड डे मील भेजा जा रहा है। वहीं मिड डे मील का वितरण नहीं होने पर शिक्षक के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। ऐसा ही एक मामला मुजेसर गांव के सरकारी स्कूल में सामने आया है। जहां मिड-डे मील वितरण नहीं होने पर शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया। हरियाणा मौलिक शिक्षा की अतिरिक्त निदेशक वंदना डिडोसिया ने अध्यापक ललित को सस्पेंड कर दिया। आरोप है कि ललित मिड डे मील बांटने के लिए गांव मुजेसर के सरकारी स्कूल में नहीं पहुंच पाए थे। इस कारण उन्हें सस्पेंड किया गया। 

शिक्षक ने अधिकारियों पर लगाया फंसाने का आरोप :
वहीं शिक्षक ललित भारद्वाज का कहना है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लडऩे के कारण पहले भी मुझे फंसाने की साजिश की गई थी, लेकिन अधिकारी अपने मंसूबों पर कामयाब नहीं हो सके, लेकिन वह इस मामले की निष्पक्ष जांच कराना चाहते हैं, ताकि दोषी अधिकारी या कर्मचारी सामने आ सके।

उधर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से 2 बार संपर्क किया। उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। वाट्सएप के माध्यम से भी उनका पक्ष जानने का प्रयास किया, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं मिला। गांव मुजेसर के सीनियर सेकंडरी स्कूल में अध्यापक ललित भारद्वाज पढ़ाते हैं। स्कूल के प्रिंसीपल अजय दीक्षित ने उच्च अधिकारियों को पत्र लिखा है कि मिड डे मील इंचार्ज ललित भारद्वाज नहीं है, इसलिए मिड डे मील वितरण की डयूटी इंचार्ज की होती है। इंचार्ज द्वारा गेहूं व चावल हेल्परों की मदद से वितरण किया जाता है। कुकिंग कॉस्ट भी विद्यार्थियों के खाते में डाल दी गई। 


Isha

Related News