भूपेंद्र हुड्डा के आरोपों पर शिक्षा मंत्री का पलटवार, गिना डाली सरकार की उप्लब्धियां

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 09:52 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय) : इन दिनों चुनावों से पहले हर दल अपने आप को मजबूत बनाने में लगा है। वहीं नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा हर मंच पर मौजूदा सरकार पर कई सवाल खड़े कर रहे। हाल ही में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शिक्षा व्यवस्था, बेरोजगारी और सरकारी पदों पर 2 लाख पद रिक्त, पेपर लीक और धांधली के नए तरीके व अन्य कई मुद्दों पर सवाल उठाए। वहीं इन सब सवालों का शिक्षा मंत्री कवंरपाल गुर्जर ने पलटवार किया और शुक्रवार से शुरू हुए भाजपा के महा जनसंपर्क अभियान के बारे में भी बातचीत की।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर कहा था कि कई स्कूलों में बिजली नहीं है और 538 स्कूलों में लड़कियों के लिए अलग से टॉयलेट तक नहीं है। स्कूलों का इंफ्रास्ट्रक्चर ही खराब है। इस पर शिक्षा मंत्री कवँरपाल गुर्जर ने जवाब देते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि उन्होंने किस आधार पर यह बात कही है लेकिन लगातार इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारने के लिए हमारी सरकार काम कर रही है। हम प्रदेश में ब्लॉक वाइज काम कर रहे हैं। सीधा पैसा एसएलसी को दिया जा रहा है। उसमें सिविल वर्क किया जा रहा है चाहे चारदीवारी ठीक करने की बात हो, पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय साफ सुथरे, खेलने का मैदान, स्कूलों में ड्यूल डेस्क इन सब पर काम किया जा रहा है। वहीं स्कूलों की बिल्डिंग के नवीनीकरण के लिए 220 करोड़ खर्च करने जा रहे हैं। लगातार शिक्षा का स्तर सुधर रहा, साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर भी बदल रहा है।

वहीं हालही में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शिक्षा बेरोजगारी और सरकारी पदों पर 2 लाख पद रिक्त, एचपीएससी और एसएसएससी को भ्रष्टाचार का अड्डा, सरकार द्वारा पेपर लीक और धांधली के नए तरीके अपनाने के आरोप सरकार पर लगाया है। इस पर शिक्षा मंत्री  ने पलटवार करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने  जिस निष्पक्षता के साथ रोजगार दिया ऐसा आज तक किसी सरकार ने नहीं दिया। कांग्रेस के समय में जो भर्तियां हुई वो नियम और कानून को ताक पर रखकर की गई। नियम कानून का पालन नहीं हुआ। हर तरीके का भ्रष्टाचार कांग्रेस की सरकार में हुआ। उस समय की जो भर्तियां की उससे युवाओं का भविष्य खतरे में डाल दिया। लेकिन आज प्रदेश को एक ऐसा सज्जन मुख्यमंत्री मिला है जो बिना पक्षपात के पारदर्शिता के साथ रोजगार उपलब्ध करवा रहे हैं। कांग्रेस राज में जो भर्तियां हुई कोर्ट ने उस पर एतराज किया उन भर्तियों को रद्द किया। आज की सरकार के समय में कोई एक भी नौकरी ऐसी नहीं दी गई जिस पर कोर्ट कोई टिप्पणी कर सकें। 

जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने हाल ही में कहा कि अभी हमारे इस सरकार में वो ठाठ नहीं है जो हुआ करते थे। इस पर शिक्षा मंत्री कवँरपाल गुर्जर में कहा कि जब उनकी सरकार थी तो उनके ठाठ ज्यादा थे। हम छोटे पाटनर थे। जब मैं विधायक था तब हमारा समर्थन था उस समय ओम प्रकाश चौटाला सीएम थे। उससे पहले चौधरी देवीलाल के साथ हम एक छोटे पार्टनर थे उनके पास पूर्ण बहुमत भी होता था। हमारी कोई जरूरत नहीं थी लेकिन हमने इकट्ठे चुनाव लड़ा था उन्होंने अपने साथ में रखा निश्चित तौर पर उनका ठाठ था। आज बड़ी स्थिति में हम हैं मुख्यमंत्री हमारा है हमारे पास ज्यादा विधायक हैं इससे थोड़ा सा फर्क तो पड़ता है।

वहीं भाजपा द्वारा चलाए जा रहे महा जनसंपर्क अभियान को लेकर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि महा जनसंपर्क अभियान बहुत अच्छा चलेगा। 9 साल के केंद्र सरकार की जो उपलब्धि है उसके बारे में जनता को बताया जा रहा है। बहुत सी ऐसी बातें हैं जिनको भूलते जा रहे हैं चाहे वह स्वच्छता अभियान हो शौचालय बनाने की बात हो जिसका एक बहुत बड़ा प्रभाव देश पर पड़ा। कोरोना वायरस के प्रकोप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संभाला। प्रधानमंत्री के प्रयासों से आज भारत सबसे तेज गति से प्रगति करने वाला देश है। ऐसी बहुत सारी उपलब्धियां है जो इन 9 सालों में की गई है जिनसे देश आगे बढ़ा है। वहीं उन्होंने कहा कि विपक्ष रोजाना कोई ना कोई गलतफहमी फैलाता रहता है। ऐसे में हम जनता के बीच जाकर जनता से बातचीत कर उन्हें इन उपलब्धियों के बारे में बताएंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static