हरियाणा में बुजुर्ग कर रहे मतदान, बैलेट पेपर से कर रहे उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 04:19 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा में लोकसभा चुनावों को लेकर बुजुर्ग अपना मतदान कर रहे हैं। इलेक्शन कमीशन ने बुजुर्गों व दिव्यांगों के लिए घर से ही वोटिंग का प्रबंध किया है। चुनाव आयोग की टीम घर घर जाकर बुजुर्गों व दिव्यांगों की वोट डलवा रही है। अंबाला में 17 लोगों ने घर से वोट के लिए अपील की है। अंबाला में आज एक 80 साल की बुजुर्ग महिला ने बैलेट पेपर के जरिये घर से वोट अपना वोट कास्ट किया।

चुनाव आयोग ने 2024 लोकसभा चुनावों में बुजुर्गों व दिव्यांगों के लिए घर से वोटिंग की व्यवस्था की है। बैलेट पेपर के माध्यम से बुजुर्ग व दिव्यांग घर से ही वोटिंग कर सकते हैं। अंबाला में 17 लोगों ने घर से वोट की अपील की है। जिसमे 1 दिव्यांग व 16 बुजुर्ग हैं। जिसके लिए चुनाव आयोग ने पूरी व्यवस्था कर दी है। अंबाला SDM ने बताया उनके द्वारा बुजुर्गों व दिव्यांगों की वोटिंग के लिए पूरी व्यवस्था की गई है। निजिता का ख्याल व सुरक्षा का ख्याल रखते हुए वोटिंग करवाई जा रही है। उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी निष्पक्ष तरीके से वे अपना वोट अपने घर मे ही डाल सकते हैं।

अंबाला कैंट के बीसी बाजार में 80 साल की बुजुर्ग महिला की वोट डलवाने के लिए चुनाव आयोग की टीम उनके घर पहुंची और पूरी व्यवस्था के साथ वोट डलवाई। इस दौरान बुजुर्ग महिला की वोट की निजिता का ख्याल भी चुनाव आयोग ने रखा और बैलेट पेपर से वोट डलवाया। बुजुर्ग के बेटे ने बताया उनकी माता की वोट सही तरीके से करवाई गई है हर बात का ख्याल रखा गया है वे पूरे तरीके से संतुष्ट हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static