Haryana Election: थमा प्रचार का शोर...प्रत्याशियों ने रोड शो कर दिखाया जोर, अब डोर-टू-डोर कैंपेन में आखिरी कोशिश

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 06:50 PM (IST)

हरियाणा डेस्कः हरियाणा में विधानसभा का शोर शाम 6 समाप्त हो गया। प्रचार के अंतिम दिन सभी 90 सीटों पर प्रत्याशियों ने अपनी ताकत दिखाई। वोटिंग में अभी एक दिन का समय बचा हुआ है। इस बचे हुए समय में प्रत्याशी अपने स्तर पर डोर टू डोर कैंपेन कर जनता को रिझाने की कोशिश करेंगे। 

 पीएम, राहुल गांधी सहित अलग-अलग राज्यों के CM ने किया कैंपेन

पांच सितंबर को नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया था। इस दौरान भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में स्टार प्रचारक के रूप में पीएम नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह  मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मोर्चा संभाला। 

वहीं कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट व भूपेश बघेल सहित तमाम ने सूबे की प्रो कांग्रेसी हवा को तुफान बनाने की कोशिश की। 

5 अक्तूबर को वोटिंग, 8  को मतगणना 

हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर 5 अक्तूबर को वोट डाले जाएंगे जबकि नतीजों की घोषणा 8  अक्तूबर को होगी। इस दिन सभी दलों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। इस बार चुनाव प्रचार का अभियान लंबा चला। पहले 1 अक्तूबर को ही वोटिंग होनी थी लेकिन निर्वाचन आयोग की ओर से तारीख बढ़ाकर 5 अक्तूबर किए जाने के बाद सभी प्रत्याशियों और उनके स्टार प्रचारकों को लोगों के बीच जाने का काफी समय मिला। 

आखिरी समय में अब जातीय ठेकेदारों को मनाने का चलेगा दौर

वीरवार शाम को चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों की टीम जातीय ठेकेदारों को साधने में जुट जाएगी। राज्य की कई सीटों पर बेहद नजदीकी मुकाबला है जिस कारण हर उम्मीदवार अब शह मात के खेल करता दिखाई देगा। यही नहीं रुठों को मनाने के प्रयास भी किए जाएंगे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static