मैगा ब्लॉक के दौरान काम करते टूटा इलैक्ट्रिक तार, फंसी रही गाड़िया

12/8/2019 12:54:08 PM

जींद (हिमांशु): दिल्ली-बङ्क्षठडा रेलवे मार्ग पर बरेटा और जाखल के बीच शनिवार को मैगा ब्लॉक लिया गया। यह मैगा ब्लॉक सुबह 9.50 से 15.50 रखा गया। इसी मैगा ब्लॉक के दौरान काम करते हुए इलैक्ट्रिक तार टूट गई। बरेटा जाखल के बीच टूटी इलैक्ट्रिक लाइन के तार का असर जींद से होकर गुजरने वाली सभी गाडिय़ों पर भी दिखाई दिया। तार के टूटने की वजह से दिल्ली से जींद होते हुए जाखल, बङ्क्षठडा की तरफ जाने वाली माल, पैसेंजर और एक्सप्रैस गाडिय़ां रेलवे स्टेशनों के बीच फंसी रही। इससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्टेशनों पर फंसी गाडिय़ों में जींद से जाखल की और जाने वाली गाड़ी संख्या 54641 को भी जींद जंक्शन पर 1 घंटे तक खड़ा रखा गया। ऐसे में कुछ एक्सप्रैस गाडिय़ों को निकालने के चक्कर में दूसरी गाडिय़ों का एक स्टेशन पर ठहराव किया गया। 

शनिवार को ट्रेनों में बैठे यात्रियों को उस समय परेशानी हुई जब गाडिय़ों को एक-एक स्टेशन पर आधे से भी ज्यादा घंटे के लिए रोका गया। हालांकि यात्रियों को ट्रेन के ठहराव किए जाने की कोई सूचना नहीं थी। इन्हीं ट्रेनों में एक एक्सप्रैस ट्रेन दिल्ली से चलकर रोहतक जींद होते हुए फिरोजपुर को जाने वाली जनता एक्सप्रैस को भी उचाना स्टेशन पर 30 मिनट तक खड़ा रखा गया जबकि उसके पीछे आ रही इंटरसिटी को निकाला गया जबकि इंटरसिटी एक्सप्रैस जींद भी नहीं पहुंची थी। उसके बाद इस जनता एक्सप्रैस ट्रेन को नरवाना जंक्शन पर खड़ा रखा गया। 

जनता एक्सप्रैस ट्रेन को उचाना स्टेशन पर लगभग 30 मिनट तक खड़ा रखे जाने को लेकर ट्रेन में बैठे यात्रियों ने उचाना स्टेशन मास्टर पर मनमानी के आरोप लगाए हैं। ट्रेन में बैठे यात्रियों में विशाल, दिनेश शर्मा, लवली, सच्चन, निशांत, साहिल, रोहित, अमित, शुभम ने कहा कि स्टेशन मास्टर ने अपनी मनमानी दिखाते हुए जानबूझकर ट्रेन को स्टेशन पर खड़े रखा जबकि इंटरसिटी एक्सप्रैस किनाना ही पहुंची थी। यात्रियों का कहना था कि  जनता एक्सप्रैस को आसानी से निकाला जा सकता था जो कि नरवाना पहुंच जाती। ऐसे में ट्रेन में बैठे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। 


Isha

Related News