2017 में मालामाल हुआ बिजली विभाग, उपभोक्ताओं से वसूला 5 हजार करोड़ का बिल

punjabkesari.in Friday, Jan 05, 2018 - 08:56 PM (IST)

गुरुग्राम(सतीश): बीता हुआ 2017 बिजली विभाग के लकी साबित हुआ है। बीते साल में बिजली विभाग ने केवल गुरुग्राम के उपभोक्ताओं से 5 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा का बिल वसूल है। गुरूग्राम बिजली बोर्ड ने शहर से 2017 में करीब 5 हजार करोड़ का राजस्व सरकार को दिया हैं। आंकड़ों के अनुसार हर महीने लगभग 400 करोड़ रूपये बिजली बिल के रूप में गुरूग्रामवासियों ने अदा किए हैं, हालांकि विभाग कहना है कि, अभी भी कुछ प्रतिशत उपभोक्ताओं ने बिल नहीं अदा किया है।

बिजली विभाग ने भले ही 5 हजार करोड़ रूपये साल भर में इकट्ठा किए हों, लेकिन विभाग के अधिकारियों का मानना है कि, ये रकम अभी भी कम है, क्योंकि शहर में केवल 97 प्रतिशत लोगों ने बिजली का बिल भरा है। साथ ही सरकारी महकमों से करोड़ो का बिल अभी भी पेडिंग पड़ा है। यदि बीते साल भर विभाग को पूरा बिल मिल जाता तो ये आंकड़ा करीब 6 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा पहुंच जाता।

बहरहाल गुरूग्राम के बिजली विभाग ने तो सरकार के खजाने को भरने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन अगर सरकारी महकमों का बिल अगर पूरा आता जाता तो वास्तविक तौर पर गुरूग्राम में स्मार्ट ग्रिड परियोजना के पहले फेस के लिए गुरूग्राम को केन्द्र सरकार के पैसे की जरूरत नही पड़ती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static