सीएम खट्टर ने जहां वोट डाला था, अब उसी स्कूल से बिजली कर्मी मीटर उखाड़ ले गए, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 08:04 PM (IST)

करनाल (केसी आर्या): करनाल शहर के प्रेम नगर स्थित राजकीय हाई स्कूल में लंबे समय से बिजली नहीं आ रही है, क्योंकि यहां पर बिल नहीं भरे जाने पर बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। स्कूल में 550 विद्यार्थियों को लाइट की सुविधा प्राप्त नहीं हो रही है और मजबूरन विद्यार्थियों को अंधेरे में ही क्लास लगानी पड़ती है। स्कूल में लाइट न होने का कारण बिजली निगम का बिल समय पर नहीं भरना है।

जानकारी के मुताबिक, बिल जनवरी 2018 से भरा जाना था, स्कूल की ओर से शिक्षा विभाग को कई बार पत्र लिखकर बिजली का बिल जमा करने के लिए बजट की मांग की है, लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा 2017 दिसंबर के बाद बजट नहीं दिया गया है। बिल न भरने से बिजली निगम ने सवा तीन लाख का जुर्माना लगाया है। पिछले कई माह पूर्व बिजली निगम के कर्मचारी मीटर उतारकर ले गए हैं।

इसके साथ ही पिंगली के मिडल स्कूल के भी यही हालात हैं। इस स्कूल में 125 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं, पिछले दो सालों से 90 हजार रुपए बिल जुर्माना समेत भरना है। जो अभी तक शिक्षा विभाग की ओर से पत्र दिए जाने पर बजट नहीं दिया है।

प्रेमनगर हाई स्कूल के अध्यापकों ने बताया कि बच्चों को पढ़ाने के लिए कुछ समय के लिए जनरेटर चलाते हैं। जिसके बाद लाइट बंद हो जाती है। विद्यार्थियों ने बताया कि स्कूल में लाइट न जलने से आंखों पर असर पड़ता है। सीएम सिटी में राजकीय स्कूलों में लाइट की सुविधा न मिलना विभाग द्वारा समय पर कार्य न करने पर सवाल खड़ा करता है।

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर चुनाव के दौरान मतदान करने के लिए प्रेमनगर के स्कूल में बनने वाले बूथ पर ही वोट डालने आते हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में सीएम खट्टर ने यहीं वोट डाला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static