मौलिक शिक्षा अधिकारी ने 20 गरीब बच्चियों को वितरित किए स्मार्ट फोन

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 04:12 PM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो): कोरोना बीमारी के कारण बंद पडे स्कूलों के कारण बच्चों की पढ़ाई में कोई हर्ज न हो और वे स्कूलों द्वारा चलाई जा रही आनलाइन शिक्षा का फायदा उठा सके ऐसे गरीब बच्चों के लिए आशा की किरण बनकर जिले की मौलिक शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने नया उदाहरण प्रस्तुत किया है। जिन्होंने अपनी तरफ से 20 ऐसी गरीब कन्याओं को जिनके माता-पिता नहीं है वे भाई-बहन या किसी संरक्षक के साए में विद्या ग्रहण कर रही हैं और पढऩे में वह होशियार हैं, ऐसी बच्चियों को अपनी तरफ से 20 स्मार्ट फोन भेंट कर किया है। 

इसी कड़ी में सरकारी स्कूलों के अध्यापकों ने भी अपनी ओर से नए 11 स्मार्ट फोन देने का भी वायदा किया है। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने बताया कि वे इस बात को महसूस कर रही थी कि जिन बच्चों पर स्मार्ट फोन नहीं है वे इस पढ़ाई को किस तरह आगे चला रही होंगी इसके लिए उन्होंने कई गरीब बच्चियों से बात कर उनकी परेशानी को भी सुना और समझ कर यह फैसला लिया कि वे अपनी ओर से ऐसे फोन देकर और लोगों को भी प्रेरित करें कि वे गरीब बच्चियों की मदद के लिए आगे आ सकें। 

उन्होंने बताया कि अब स्मार्ट फोन से आनलाइन पढ़ाई में बच्चों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी और न ही बच्चियों को अपनी सहेलियों के पास जाना पड़ेगा। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के इस परोपकारी कार्य के लिए धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं, बुद्धिजीवियों ने प्रशंसा करते हुए कहा है कि ऐसे कार्यों के लिए समाज के संपन्न लोगों को आगे आना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static