ऐलनाबाद उपचुनाव: ईवीएम की कड़ी सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही 65 पैट्रोलिंग कम्पनियां

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 07:55 AM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए पुलिस प्रशासन ने पूरी तरह से तैयारियां कर ली है। सुरक्षा के मद्देनजर अर्धसैनिक बल के जवानों और पुलिस के जवानों को आज ऐलनाबाद के अलग-अलग क्षेत्र में रवाना किया गया है। बरनाला रोड पुलिस लाइन में पहुंचे हिसार रेंज के आईजी राकेश आर्य ने पुलिस के उच्च अधिकारियों व अर्धसैनिक बल के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक भी की है।

उन्होंने कहा कि उपचुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष कराने हेतु 34 अर्ध सैनिक बलों की कंपनियां मंगवाई गई हैं और 65 पेट्रोलिंग कंपनियां ऐलनाबाद क्षेत्र के चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि बॉर्डर एरिया को पूरी तरह से सील किया गया है और संदिध व्यक्तियों पर विशेष नजर रखी जाएगी। 

PunjabKesari, Haryana

हिसार रेंज के आईजी राकेश आर्य ने बताया कि कल ऐलनाबाद उपचुनाव मतदान के लिए तमाम तरह की सुरक्षा व्यवस्था कर ली गई है। जो मुख्य सभी बूथ है उन पर पर्याप्त संख्या में ड्यूटी लगाई गई हैं। साथ ही जो संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथ है उनपर अलग से एक्स्ट्रा ड्यूटी लगाई हैं, जिनमें की जिले की पुलिस, पैरा मिलिट्री के जवान और प्लाटून के जवान शामिल हैं। इसके अलावा 65 पेट्रोलिंग पार्टी भी लगाई है, जिनको तीन से चार गांव हर पेट्रोलिंग पार्टी को दिया है। 

PunjabKesari, Haryana

उन्होंने बताया कि उनका यह टारगेट है कि कोई भी शिकायत कोई भी कंप्लेंट किसी तरह की मिलती है तो 5 से 7 मिनट के अंदर अंदर उसको अटेंड किया जाएगा। हमारे संवेदनशील गांव में जहां पर चुनाव प्रचार चल रहा था और कुछ दिक्कत आई है। वहां पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। हमारे पास 34 पैरा मिलिट्री की कंपनी बाहर से आई है।

पेट्रोलिंग पार्टी से बात की है सभी हमारी पेट्रोलिंग पार्टी सब अपने एरिया में जा रही है। बॉर्डर एरिया पर नाके लगाकर पूरी तरह से बॉर्डर को भी सील किया गया है। 72 नाके बॉर्डर पर लगाए गए हैं। साथ ही बॉर्डर पर स्थित होटलों को भी चेक किया गया है। वहीं ईवीएम की भी कड़ी सुरक्षा रखी जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static