Tohana : करंट लगने से कर्मचारी की मौत, जेई परमजीत व लाईनमैन भूपेन्द्र के खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 12:32 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला) : टोहाना शहर के मास्टर कॉलोनी में बिजली निगम द्वारा एलटी बदलने का काम किया जा रहा था जहां लाइन में करंट आने के चलते उकलाना के सुरेवाला निवासी गुरदेव सिंह की करंट लगने से मौत हो गई। 

बताया जा रहा है कि गुरुदेव सिंह हिसार के सुरेवाला गांव के वार्ड नंबर 4 ब्लॉक से ब्लॉक समिति सदस्य था तथा उसका दिल्ली पुलिस का एग्जाम भी क्लियर हो चुका था। पुलिस ने सुरेवाला के रहने वाले संदीप कुमार के बयान पर कार्रवाई करते हुए बिजली निगम के जेई परमजीत व लाइनमैन भूपेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस को दिए बयान में हिसार के गांव सुरेवाला निवासी संदीप कुमार ने बताया कि वह इलेक्ट्रॉनिक्स डिप्लोमा से आईटीआई पास है। संदीप ने बताया कि वह मनोज कुमार तथा मृतक गुरुदेव सिंह के रहने वाले ठेकेदार बिंदर के पास बिजली का काम करते हैं। ठेकेदार ने तीनों को बिजली का काम करने के लिए निगम के जेई परमजीत के पास छोड़ रखा है। 

21 मार्च को उसके पास काम करने के लिए फोन आया जिसके बाद वह मनोज व गुरुदेव के साथ जेई परमजीत के कहने पर निगम का काम करने के लिए मास्टर कॉलोनी में गया। जहां लाइनमैन भूपेंद्र सिंह ने उसे मौके पर बुलाया और कहा कि यहां एलटी बदलने का काम करना है। जब गुरुदेव सिंह ने लाइनमैन भूपेंद्र से पूछा कि कौन सी लाइन पर काम करना है तो उसने कहा कि छह नंबर लाइन पर काम करना है, तो उन्होंने कहा कि छह नंबर लाइन को बंद करवा दो जिसके बाद लाइनमैन भूपेंद्र ने जेई परमजीत को फोन करके 6 नंबर लाइन बंद करवा दी लेकिन जैसे ही गुरुदेव काम करने के लिए बिजली के पोल पर चढ़ा तो चार नंबर लाइन की चपेट में आने से करंट लग गया। उसे नागरिक अस्पताल मे ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि बिजली निगम के जेई परमजीत व लाईनमेन की लापरवाही से हादसा हुआ है दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। पुलिस ने निगम के जेई व लाईनमैन के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static